Budh Vakri 2022: अस्‍त बुध की उल्‍टी चाल खोलेगी नसीब! 5 राशि वालों को जॉब-बिजनेस में होगा तगड़ा लाभ
Advertisement

Budh Vakri 2022: अस्‍त बुध की उल्‍टी चाल खोलेगी नसीब! 5 राशि वालों को जॉब-बिजनेस में होगा तगड़ा लाभ

Mercury Retrograde in Virgo 2022: 8 सितंबर को कन्‍या राशि में बुध अस्‍त हुए और 10 सितंबर से वक्री हुए. इसका कुछ राशि वालों के करियर पर बहुत शुभ असर होगा. 

फाइल फोटो

Ast and Vakri Bubh in Kanya Effcet: बुध ग्रह कन्‍या राशि में वक्री होकर अब उल्‍टी चाल चलने लगे हैं. इससे पहले बुध अस्‍त हो गए थे. अब बुध 26 अक्‍टूबर तक कन्‍या राशि में ही रहेंगे और 2 अक्‍टूबर तक वक्री रहेंगे. बुद्धि, व्‍यापार, धन के कारक ग्रह बुध का अस्‍त होना और वक्री होना सभी 12 राशि वालों के जीवन पर बड़ा असर डालेगा. बुध ग्रह की स्थिति में लगातार होने वाले ये बदलाव कुछ राशि वालों के लिए बहुत शुभ हैं. 

वक्री बुध बिगाड़ते हैं काम 

बुध का वक्री होना बहुत अहम होता है, क्‍योंकि बुध की टेढ़ी चाल लोगों के संवाद पर बड़ा असर डालती है. वक्री बुध के कारण लोग कड़वा बोलने लगते हैं, छोटी सी बात बड़े विवाद का रूप ले लेती है. गलतफहमियां पैदा होती हैं. लोगों को निर्णय लेने में समस्‍या होती है. इसी तरह ग्रह का अस्‍त होना भी ज्‍योतिष में अच्‍छा नहीं माना जाता है. अस्‍त ग्रह कमजोर और नकारात्‍मक असर डालता है. वहीं जिन जातकों के लिए वक्री बुध हों उन्‍हें धन लाभ होता है, वे बुद्धि और वाणी का अच्‍छा उपयोग कर पाते हैं. 

इन जातकों के लिए शुभ हैं वक्री बुध 

कन्या राशि में बुध की वक्री चाल मेष, सिंह, वृश्चिक, धनु और कुंभ राशि वालों के लिए बहुत शुभ रहेगी. इन जातकों को नौकरी और व्‍यापार में खूब लाभ होगा. करियर में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे. पद-पैसा मिलेगा. निवेश से लाभ होगा. वे किसी बड़े काम की योजना बनाएंगे. अपनी वाणी और बुद्धि की दम पर काम बनाएंगे. तर्क शक्ति बढ़ेगी. 

ये राशि वाले रहें सावधान 

बुध की वक्री चाल वृष, मिथुन और तुला राशि वालों के लिए ठीक नहीं रहेगी. इन जातकों के खर्चे बढ़ेंगे. जमापूंजी खर्च होगी. लेन-देन सावधानी से करें. किस्‍मत का साथ नहीं मिलेगा. नौकरी में बदलाव हो सकता है. ट्रांसफर हो सकते हैं. बाकी राशि वालों के लिए यह समय सामान्‍य रहेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news