Budh Gochar 2022: बुध गोचर से आसमान छुएंगे सोने-चांदी और शेयर के दाम, लेकिन ये लोग संभलकर लगाएं पैसा
Advertisement

Budh Gochar 2022: बुध गोचर से आसमान छुएंगे सोने-चांदी और शेयर के दाम, लेकिन ये लोग संभलकर लगाएं पैसा

Mercury Transit 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह का  राशि परिवर्तन सभी राशियों के जीवन को प्रभावित करता है. बुध ग्रह धनु राशि में प्रवेश कर चुके हैं. ऐसे में इस दौरान सोना-चांदी और शेयर मार्केट में एकदम से उछाल आएगा. 

 

Budh Gochar 2022: बुध गोचर से आसमान छुएंगे सोने-चांदी और शेयर के दाम, लेकिन ये लोग संभलकर लगाएं पैसा

Budh Gochar 2022: हर माह कई ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. इस दौरान कई राशि के जातकों के जीवन पर शुभ तो कुछ के जीवन पर अशुभ प्रभाव देखने को मिलता है. दिसंबर माह की शुरुआत में ही बुध ग्रह ने धनु राशि में प्रवेश किया था और 27 दिसंबर तक इस राशि में विराजमान रहने वाले हैं. वहीं, 16 दिसंबर को सूर्य भी इस राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इससे इस राशि में बुधादित्य योग का निर्माण होगा. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध के गुरु की राशि में प्रवेश करने से शुभ फलों के प्रभावों में कमी आई है. ऐसे में कई राशि के जातकों के लिए ये समय मिला-जुला हो सकता है.आइए जानते हैं बुध का धनु में प्रवेश लोगों के जीवन पर क्या प्रभाव डालेंगा. 

ये राशि के जातक रहें सावधान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह के राशि परिवर्तन से कुछ राशि के जातकों को शुभ तो कुछ लोगों को अशुभ प्रभावों का सामना करना पड़ेगा. इस दौरान कर्क, वृश्चिक, कन्या और मीन राशि वालों के लिए ये समय अच्छा रहने वाला है. वहीं, तुला, मकर और कुंभ राशि वालों को इस दौरान सोच-समझ कर कदम रखने होंगे. इतना ही नहीं, मेष, वृष, मिथुन, सिंह और धनु राशि के जातकों के लिए ये समय सामान्य ही रहने वाला है. 

इन क्षेत्रों से जुड़े लोगों को होगा लाभ

ज्योतिषीयों का कहना है कि बुध के गोचर से पत्रकारिता, शिक्षा, लेखन और वकालत आदि के क्षेत्रों से जुड़े लोगों की तर्क शक्ति में वृद्धि होगी. इन क्षेत्रों से जुड़े लोगों के जीवन में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. वहीं, कुछ लोगों के काम करने के तरीकों में भी बदलाव देखने को मिलेगा. गुरु की राशि में विराजमान होने से बुद्धि और ज्ञान में वृद्धि होगी. 

इन लोगों के लिए शुभ है समय 

बुध राशि के स्थान परिवर्तन से कर्क, वृश्चिक, कन्या और मीन राशि के जातकों को विशेष रूप से लाभ होने वाला है. इस दौरान इन लोगों को नौकरी और बिजनेस में आगे बढ़ने का पूरा मौका मिलेगा. वहीं, इस समय अटका हुआ धन मिलने की भी पूरी संभावना है. व्यापार में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. 

ये लोग बहुत संभल कर रखें कदम

इस अवधि में मकर, तुला और कुंभ राशि के जातकों को बहुत संभलकर चलने की जरूरत है. इस दौरान आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है. बुध गोचर के दौरान बचत में हानि और निवेश में हानि होने की संभावना है. इस दौरान व्यापार में भी थोड़ा सोच-समझ कर चलें. इस समय आपका भाग्य साथ नहीं देगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
 

Trending news