Budh Asta June 2023: बुध ग्रह वृषभ राशि में होने जा रहे हैं अस्त, इन 4 राशियों पर टूटेगी आफत; नौकरी-कारोबार में झेलेंगे नुकसान
Advertisement
trendingNow11711557

Budh Asta June 2023: बुध ग्रह वृषभ राशि में होने जा रहे हैं अस्त, इन 4 राशियों पर टूटेगी आफत; नौकरी-कारोबार में झेलेंगे नुकसान

Budh Rashi Parivartan 2023: बुद्धि और तर्क के कारक बुध ग्रह वृषभ राशि में अस्त होने जा रहे हैं. इसके चलते 4 राशियों पर बड़ी आफत आने जा रही है. हालांकि कुछ विशेष उपाय करके आप समस्याओं से बच सकते हैं. 

Budh Asta June 2023: बुध ग्रह वृषभ राशि में होने जा रहे हैं अस्त, इन 4 राशियों पर टूटेगी आफत; नौकरी-कारोबार में झेलेंगे नुकसान

Mercury Combust In Taurus 19 June 2023: ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को बुद्धि और तर्क का कारक माना जाता है. कुंडली में जब बुध ग्रह मजबूत होते हैं तो तेज बुद्धि, अच्छी सेहत और जिंदगी में संतुष्टि मिलती है. इसकी वजह से बिजनेस, नौकरी, ट्रेडिंग में अच्छी सफलता मिलती है. वहीं जिन जातकों की कुंडली में बुध ग्रह राहु-केतु या मंगल के साथ मौजूद होते हैं तो लोगों को उसका नकारात्मक प्रभाव झेलना पड़ता है. इस युति से जातक की बुद्धिमत्ता में कमी आ जाती है और व्यवहार उग्र होने की आशंका रहती है. इसके दुष्प्रभाव से नींद में कमी, त्वचा की बीमारी और नसों की दिक्कत हो जाती है. बुध ग्रह 19 जून को वृषभ राशि में अस्त होने जा रहे हैं. उनके अस्त होने से 4 राशियों के जातकों की एकाग्रता में कमी आ सकती है. साथ ही आर्थिक तंगी और मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. इस अप्रिय स्थिति से बचने के लिए जातक कुछ विशेष उपाय कर सकते हैं. 

वृषभ राशि

बुध वृषभ राशि में अस्त (Budh Asta June 2023) हो रहे हैं. इससे जातकों के लिए कई तरह की समस्याएं पैदा होने की आशंका है. आमदनी की तुलना में आपके खर्चे ज्यादा बढ़ सकते हैं. कड़ी मेहनत के बावजूद आपको आपकी मेहनत का उचित श्रेय नहीं मिलेगा. पार्टनर के साथ विवाद होने के आसार हैं. किसी यात्रा के दौरान आपसे कोई कीमती सामान भी खो सकता है, इसलिए सतर्क रहें. इसके दुष्प्रभावों से बचने के लिए रोज़ाना 11 बार ‘ॐ नमो नारायणाय’ का जाप करें.

कर्क राशि

बुध ग्रह के अस्त (Budh Asta June 2023) होने की वजह से कई जातक अपने काम से असंतुष्ट रह सकते हैं. इसके प्रभाव में आकर कई लोग अपनी नौकरी बदल सकते हैं या फिर जॉब ही छोड़ सकते हैं. अपना कारोबार कर रहे लोगों के कई बिजनेस कॉंटेक्ट टूट सकते हैं. इसके चलते आपके हाथ से कई अहम सौदे निकल सकते हैं. आपकी लव लाइफ में कुछ गलतफहमियां होने के आसार हैं. स्किन से संबंधित परेशानियां हो सकती हैं. इससे बचने के लिए रोजाना 11 बार “ॐ सोमाय नमः” का जाप करें.

तुला राशि

आपके खर्चों में भी वृद्धि होने की आशंका है. आपको आर्थिक रूप से नुकसान होने की आशंका है, जिसके चलते आपको धन से जुड़े मामलों में काफी सूझबूझ के साथ आगे बढ़ना होगा. आप जिस प्रमोशन के इंतज़ार में हैं, उसमें देरी हो सकती है. बुध के वृषभ राशि (Budh Asta June 2023) में अस्त होने से आपको नसों से जुड़ी दिक्कत और सिरदर्द की शिकायत हो सकती है. इससे बचने के लिए आपको योग का सहारा लेना चाहिए. आपको निराकरण के लिए रोज़ाना 11 बार “ॐ दुर्गाय नमः” का जाप करें.

मीन राशि

बुध के वृषभ राशि में अस्त (Budh Asta June 2023) होने का समय करियर के लिहाज से आपके लिए ज्यादा अनुकूल न रहने की संभावना है. इस दौरान आप आउटसोर्सिंग या विदेशी माध्यम से धन कमाने में असफल रह सकते हैं. इस दौरान आप आउटसोर्सिंग या विदेशी माध्यम से धन कमाने में असफल रह सकते हैं. आप अपने वैवाहिक जीवन में भी इसी परेशानी को झेल सकते हैं. आपको नींद न आने की भी समस्या हो सकती है. स अवधि में आपको आंखों में जलन की समस्या के साथ-साथ रोग प्रतिरोधक क्षमता में कमज़ोरी महसूस हो सकती है. आप रोज़ाना 21 बार ‘ॐ गं गणपतये नमः’ का जाप करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news