Body Astrology: व्यक्ति के पैर पर ऐसे निशान होने पर रातोंरात जोर मारती है किस्मत, जीते हैं राजा जैसा जीवन
Advertisement
trendingNow11911523

Body Astrology: व्यक्ति के पैर पर ऐसे निशान होने पर रातोंरात जोर मारती है किस्मत, जीते हैं राजा जैसा जीवन

Lucky Sign On Foot: हाथों के अलावा पैरों की बनावट और उनकी रेखा कई प्रकार से व्यक्ति के जीवन में भाग्योदय का कारण बनती है.  आइए विस्तार में जानते हैं कि पैरों की रेखा या बनावट व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में क्या कहती है!

 

body astrology

Lucky Signs: ज्योतिष शास्त्र में हस्तरेखा का बहुत बड़ा महत्व है पर कभी पैरों की रेखा या बनावट पर ध्यान दिया है.  दरअसल पैरों की बनावट या उनकी रेखा से व्यक्ति के भविष्य से बहुत बड़ा संबद्ध है.  इसके बारे में विस्तार से जानते हैं कि कैसे पैर की बनावट, रेखा या फिर उसके रंग का सीधा तालुक्क व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से हो सकता है!

सभी सुखों की होती है प्राप्ति

यदि किसी व्यक्ति के पैर के तलवे अधिक गुलाबी या फिर दिखने में लाल हो तो ऐसे व्यक्ति के जीवन में हर प्रकार की सुख सुविधा की प्राप्ति होती है.  साथ ही ऐसे लोगों को जल्द ही करियर में प्रमोशन मिलने का चांस रहते हैं.

अत्यंत भाग्यशाली होते हैं ऐसे लोग

यदि किसी व्यक्ति के पैर के तलवे में कलश, कमल, पंखा, शंख, धनुष भौंरा, सूर्य, चंद्र ध्वजा, गदा, मीन या फिर बाण बना हो तो समझ जाए कि उसका भाग्य जल्द ही पलटने वाला है.  

ऐश्वर्यशाली होते हैं ऐसे लोग

यदि किसी व्यक्तिु की पैरों की अंगुलियां बराबर, या दाहिनी ओर झुकी, मुलायम, एक बराबर या फिर आगे से सभी गोल और चिकनी हो तो ऐसे लोगों को ऐश्वर्यशाली माना जाता है.

राजा की तरह जीते हैं जिंदगी

यदि किसी कन्या के पैर के तलवे चलने समय पूरी तरह जमीन से छुते हो तो ऐसी स्त्री धन व ऐश्वर्यवान होती है.  यदि इनकी शादी किसी पुरुष होती है तो उसके भाग्य में राजा बनना लिखा है.

दीर्घायु होते हैं ऐसे लोग

यदि किसी व्यक्ति की एड़ी गोलाकार, मुलायम और सुंदर हो तो इनका जीवन धन और सुख सुविधाओं से भरा रहता है साथ ही इकन उम्र दीर्घायु होती है.

पैरों की ऐसी बनावट से हो जाएं सचेत

यदि पैर का अंगूठा चपटा, कटा फटा, टेढ़ा या फिर रूखा और छोटा है तो यह शुभ नहीं होता.  अगर किसी पुरूष के पैर आगे बहुत चैड़ा और पीछे सिकुड़ा हो या उंगलियां दूर-दूर है या फिर तलवे में नसों का जाल दिखाई दे तो यह अशुभ होता है.  ऐसे लोगों के भाग्य में अधिकतर दुख होता है.

Tulsi Totke: तुलसी की मंजरी का ये चमत्कारी उपाय रातोंरात बनाएगा धनवान, लबालब पैसों से भरी रहेगी तिजोरी
 

Navratri 2023: मां दुर्गा के आगमन से पहले मंदिर से हटा दें ये चीजें, बनती है व्यक्ति की बर्बादी का कारण
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news