दुर्भाग्‍य को सौभाग्‍य में बदल देंगे तुलसी के पत्‍ते के ये टोटके, झमाझम बरसेगा पैसा
Advertisement
trendingNow11917353

दुर्भाग्‍य को सौभाग्‍य में बदल देंगे तुलसी के पत्‍ते के ये टोटके, झमाझम बरसेगा पैसा

Tulsi Ke Patte ke Upay: तुलसी के पौधे की पूजा की जाती है, उसे लक्ष्‍मी का रूप माना जाता है. तुलसी के पत्‍ते, मंजरी से लेकर जड़ तक हर हिस्‍सा बहुत महत्‍वपूर्ण है और इसके उपाय धन वर्षा करा देते हैं. 

दुर्भाग्‍य को सौभाग्‍य में बदल देंगे तुलसी के पत्‍ते के ये टोटके, झमाझम बरसेगा पैसा

Basil Plant Totke: अधिकांश घरों में तुलसी का पौधा होता है और उसकी रोजाना पूजा भी की जाती है. तुलसी के पौधे की जड़ से लेकर पत्तियों तक का हर हिस्‍सा बहुत महत्‍वपूर्ण होता है. ज्‍योतिष शास्‍त्र में तुलसी के कई टोटके बताए गए हैं, जो बहुत प्रभावी होते हैं. साथ ही तुलसी के ये उपाय किस्‍मत जगाने वाले हैं और घर में सुख-समृद्धि लाते हैं. इन उपायों को करने से दुर्भाग्य भी सौभाग्य में बदल सकता है. आपके बिगड़े काम भी बन सकते हैं. 

तुलसी के पत्ते के टोटके

बिगड़े काम बनाने का उपाय- यदि कोई काम बहुत दिनों से पूरा नहीं हो रहा है, तो सुबह स्‍नान करके साफ-सुथरे कपड़े पहनें. फिर भगवान विष्णु जी और मां लक्ष्मी का पूजा करें. पूजा में तुलसी के पत्ते और मिश्री का प्रसाद अर्पित करें. इससे काम में आ रही सारी बाधाएं दूर हो जाती हैं.

सुख-समृद्धि के लिए उपाय- जीवन में सुख-समृद्धि पाना चाहते हैं तो सुबह स्नान करने के बाद तुलसी का एक उपाय कर लें. इसके लिए सुबह तुलसी में जल चढ़ाकर तुलसी जी और मां लक्ष्‍मी से धन-समृद्धि देने की प्रार्थना करें. फिर थोड़ी-सी रोली लें और उसमें दो-चार बूंद घी की डालकर उससे घर के मंदिर के दोनों तरफ स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं. इससे घर में धन का आगमन होगा. 

सौभाग्‍य प्राप्ति का उपाय- यदि दुर्भाग्‍य पीछा ना छोड़े, हर काम में असफलता मिले, जीवन में दुख-कष्‍ट हों तो गुरुवार के दिन भगवान विष्णु को पीले रंग की मिठाई का भोग लगाएं. साथ में तुलसी का पत्ता चढ़ाएं. इससे काम में आ रही सारी बाधाएं दूर होती है. ये उपाय लगातार 11 गुरुवार तक करने से दुर्भाग्य भी सौभाग्य में बदल जाता है. बेहतर होगा कि पूजा के दौरान विष्णु जी के मंत्र 'ऊँ नारायणाय विद्महे, वासुदेवाय धीमहि, तन्नो विष्णु प्रचोदयात्' का भी जाप करें. 

सुखी दांपत्‍य जीवन का उपाय- सुबह पूजा में भगवान विष्णु को चंदन का टीका लगाएं और मां लक्ष्मी को लाल चुनरी चढ़ाएं. फिर भोग में तुलसी का पत्ता चढ़ाएं. इस उपाय से वैवाहिक जीवन में खुशहाली आती है, पति-पत्‍नी का रिश्‍ता मजबूत होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news