बाबा वेंगा की खतरनाक भविष्यवाणी, अगले साल आने वाली है ये बड़ी तबाही
Advertisement
trendingNow11911703

बाबा वेंगा की खतरनाक भविष्यवाणी, अगले साल आने वाली है ये बड़ी तबाही

Baba Vanga 2024 Predictions: मशहूर भविष्‍यवेत्‍ता बाबा वेंगा ने भारत समेत दुनिया के कई देशों के लिए कई भविष्‍यवाणियां की हैं. बाबा वेंगा की अब तक कई भविष्‍यवाणियां सच निकल चुकी हैं.  

बाबा वेंगा की खतरनाक भविष्यवाणी, अगले साल आने वाली है ये बड़ी तबाही

Baba Vanga Predictions for Year 2024: नया साल शुरू होने में अब ढाई महीने ही बाकी हैं, ऐसे में साल 2024 के लिए की गईं भविष्‍यवाणियां चर्चा में आने लगी हैं. दुनिया के मशहूर भविष्यवक्ता बाबा वेंगा ने भी साल 2024 के लिए कुछ भविष्‍यवाणियां की थीं. जिनमें से कुछ भविष्‍यवाणियां डराने वाली हैं. यदि अगले साल बाबा वेंगा की ये भविष्‍यवाणियां सच साबित हुईं तो दुनिया में तबाही मच सकती है. इससे पहले भी बाबा वेंगा की कई भविष्‍यवाणियां सच निकल चुकी हैं. जिसमें रूस-यूक्रेन युद्ध से लेकर भारत समेत कुछ देशों में आए बाढ़ और भूकंप से हुई हानि की भविष्‍यवाणी भी शामिल हैं. 

मच सकती है तबाही 

बाबा वेंगा ने साल 2024 को लेकर डरावनी भविष्यवाणी की है. इसके मुताबिक कुछ देश जैविक हथियारों से अटैक करेंगे. इसके अलावा कई देशों में बेमौसम बारिश और तूफानी हवाएं चलेंगी. क्‍लाइमेट चेंज और ग्‍लोबल वार्मिंग के कारण दुनिया के विभिन्‍न हिस्‍सों में भीषण गर्मी और भारी बारिश के कारण बाढ़ आएगी. ग्‍लोबल वार्मिंग के कारण जलवायु पर गंभीर असर पड़ेगा. तापमान में बदलाव होगा. ठंडे स्थान गर्म होंगे. वहीं गर्म स्‍थानों पर भीषण गर्मी पड़ेगी. साथ ही बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के अनुसार, 2024 में ग्लेशियर पिघलने से तटीय शहर पानी में डूब जाएंगे.

2023 में सच हुईं थीं ये भविष्‍यवाणी 

इससे पहले भी उन्होंने साल 2023 के लिए कई खतरनाक भविष्यवाणियां की थीं. जिसमें तीसरा विश्व युद्ध, पृथ्वी की कक्षा बदलने और बेमौसम बारिश, बाढ़ की भविष्‍यवाणियां शामिल थीं. जिसमें से बाढ़ और भूकंप की भविष्‍यवाणियां समेत रुस-यूक्रेन युद्ध सच साबित हुईं. भारत में ही बाढ़ के कारण जान-माल का काफी नुकसान हुआ. साथ ही वैज्ञानिकों ने सूरज में पृथ्वी से 20 गुना बड़ा छेद खोजा है. इससे निकलने वाले रेडिएशन के हानिकारक प्रभाव देखने को मिल रहे हैं.

बता दें कि बुल्गारिया के रहने वाले नेत्रहीन वांगेलिया पांडवा गुश्टेरोवा उर्फ ​​बाबा वेंगा ने दशकों पहले जो भविष्‍यवाणियां की थीं, उनमें से कई सच निकल चुकी हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news