Saptah Ka Rashifal: नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को इस हफ्ते मिल सकती है खुशखबरी, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल
Advertisement

Saptah Ka Rashifal: नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को इस हफ्ते मिल सकती है खुशखबरी, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope: 21 अगस्त से शुरु होने वाले सप्ताह में मकर राशि के लोग घर के बुजुर्ग व्यक्ति के साथ वार्तालाप करें, उनका अनुभव आपके मुश्किल समय में मार्गदर्शन का कार्य करेगा. जानें अपना साप्ताहिक राशिफल.

साप्ताहिक राशिफल

Horoscope Weekly (21 August to 27 August 2023): कन्या राशि के लोगों को इस सप्ताह की शुरुआत में हो सकता है कि मन में कुछ बेचैनी बनी रहे इसलिए आपको धैर्य बनाए रखना होगा वहीं मीन राशि के कारोबारी किसी भी कार्य को करने से पहले उसकी रूपरेखा बना कर ही कार्य किया करें, इससे आपकी मेहनत और समय दोनों ही बचेंगे. 

मेष- इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को स्थानांतरण से संबंधित कार्यों के लिए उच्चाधिकारियों से तालमेल बनाकर चलना चाहिए. कारोबार करने वालों को माल के स्टोरेज पर ध्यान देना होगा. बारिश और बाढ़ के कारण आवागमन में वैसे ही दिक्कत चल रही है. सप्ताह के मध्य में लोन से संबंधित मामलों को लेकर सजग रहें. जो युवा पढ़ाई के लिए लोन लेने का विचार कर रहे हैं, उन्हें अभी वर्तमान समय में इंतजार करना चाहिए. ऐसे में जल्दबाजी न करें. संतान के भविष्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं. प्रेम संबंध से जुड़े लोगों को अहंकार के टकराव से बचना होगा. विवाह के लिए रिश्ता आ सकता है. सेहत को लेकर रूटीन खानपान संतुलित रखने वाले ही फिट रहेंगे. खानपान में गड़बड़ी का असर सेहत पर पड़ेगा. 

वृष- वृष राशि के नौकरी करने वाले लोग कार्यस्थल में महिला सहकर्मियों से अच्छी ट्यूनिंग बना कर रखें. सप्ताह के शुरुआत में विदेशी नौकरी करने वालों को प्रमोशन लेकर मिलने की संभावना है. शेयर मार्केट से संबंधित कारोबार करने वालों को कानूनी दांवपेच से बचकर ही रहने में भलाई है, किसी पचड़े में फंसने की आशंका दिख रही है. प्रोफेशनल लाइफ के साथ साथ पर्सनल लाइफ को भी महत्व देना होगा, युवाओं को इन दोनों के बीच तालमेल रखना चाहिए. घर बदलने की सोच रहे हैं, तो परिवार में सभी सदस्यों को की राय अवश्य ही कर लें. बहन की ओर से मदद की गुहार आ सकती है, उनकी हरसंभव मदद करनी चाहिए. यूरिन संबंधी समस्याओं को लेकर इस सप्ताह परेशानी हो सकती है, इससे बचाव के लिए आप अधिक से अधिक पानी का सेवन करें.

मिथुन- इस राशि के नौकरी करने वाले लोगों के लिए भाग्य पूरी तरह से पक्ष में रहेगा, हर तरह से प्रसन्न रहेंगे. शुरुआत काफी सकारात्मक रहेगी, ऐसे में जिन्होंने इसका लाभ नहीं लिया तो उन्हें अंत तक पछतावा होगा. अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति जल्दबाजी में गलत निर्णय लेने के लिए प्रेरित करेगी, इसलिए कारोबार में कोई भी निर्णय सोच समझ कर ही लें. कला और साहित्य से जुड़े हुए विद्यार्थियों के लिए सप्ताह श्रेष्ठ रहेगा, 23 तारीख के बाद से और भी अच्छी उपलब्धि मिलती नजर आ रही है. सदस्यों के प्रति मन में किसी तरह की शंका को जन्म न दें, सभी लोग प्रेम भाव से रहें. वाहन दुर्घटना के प्रति सचेत रहने की जरूरत है, घातक चोट लगने की आशंका है, इसलिए वाहन से चलते समय उसकी स्पीड कम ही रखें.

कर्क- कर्क राशि के लोगों पर ऑफिशियल कार्यभार इस सप्ताह कुछ अधिक रहेगा, इसको लेकर मन में नकारात्मक विचारों को न आने दें. बॉस से बनाकर चलें, हो सकता है उनके साथ अनबन हो जाएं. इंश्योरेंस व पॉलिसी से संबंधित व्यापारियों को लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. टारगेट पूरा होने पर इस बार कुछ अधिक बोनस घोषित हो जाए. प्रोफेशन से संबंधित कोर्स करने का विचार रखने वालों के लिए समय उपयुक्त दिखाई दे रहा है. युवाओं को मित्रों के साथ घूमने फिरने की प्लानिंग बन सकती है. घर के खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा सप्ताह के अंत में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आलस्य को खुद पर हावी न होने दें, सुबह जल्दी उठें और योग व शारीरिक एक्टिविटी कर अपने को  चुस्त दुरुस्त रखें.

सिंह- इस सप्ताह ऑफिस में प्रतिद्वंदी कार्य में बाधा पैदा करने का प्रयास करेंगे,  सजग रहें. महत्वपूर्ण डाटा संभालकर रखें, नहीं तो कंपनी की ओर से आप पर कार्यवाही हो सकती है. कारोबारियों को अपने नेटवर्क और क्रिएटिविटी पर फोकस करना होगा तभी सफलता मिलेगी. युवाओं को वर्तमान में अपनी पर्सनॉलिटी डेवलपमेंट पर ध्यान देना चाहिए, अच्छी किताबें पढ़ना एक अच्छा विकल्प हो सकता है. ब्रांड के प्रति आकर्षण बढ़ेगा, जिसमें आप काफी खर्च करते हुए नजर आ सकते हैं. परिवार के अंदर सभी सदस्यों से आपके व्यक्तिगत रिश्ते भी मजबूत होते नजर आएंगे. आविवाहित बहन का रिश्ता पक्का हो सकता है. हेल्थ को ठीक रखने के लिए पेट को भी ठीक रखें, इसके लिए मोटे अनाज का सेवन करना उत्तम रहेगा. 

कन्या- कन्या राशि के लोगों को इस सप्ताह की शुरुआत में हो सकता है कि मन में कुछ बेचैनी बनी रहे, इसलिए किसी बड़े का मार्गदर्शन लें और धैर्य बनाए रखना चाहिए. ऑफिशियल स्थितियां लगभग सामान्य ही रहने वाली है. कारोबारियों को इस सप्ताह लाभ और खर्च का भी कॉम्बिनेशन बना कर रखना होगा, खर्च अधिक होने से इकोनॉमिकल डिसबैलेंस हो सकता है. युवाओं का मनोबल मजबूत होता नजर आएगा, साथ ही आत्मशक्ति बढ़ने से सभी कार्यों को करने में सफलता मिलेगी. घर और ऑफिस सभी जगहों पर आपको सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाकर रखना सही रहेगा. अतिथियों का आगमन हो सकता है. सिर व आंख के दर्द की स्थिति बनी रहेगी यदि माइग्रेन की समस्या है तो अलर्ट रहना चाहिए.  

तुला- इस राशि के लोगों को आने वाले सप्ताह में ऑफिशियल काम करते समय होने वाली गलतियों पर भी निगाह रखनी चाहिए. सॉफ्टवेयर कंपनियों में जॉब करने वाले यदि किसी प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहें हैं तो उन्हें बहुत ही सावधानी बरतनी होगी. कारोबारी कोई डील पक्की करने जा रहे हैं तो पहले उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें, उसके बाद ही हस्ताक्षर करें. युवाओं को नियमों का अनुशासन के साथ पालन करना होगा, क्योंकि ग्रहों की कुछ स्थितियां ऐसी चल रही हैं कि जिनसे नियम टूट सकते हैं. पारिवारिक जीवन में शांति बनाए रखने के लिए आपको पहल करनी चाहिए. घर के महत्वपूर्ण कार्यों में मुख्य भूमिका निभानी पड़ सकती है. सेहत के मामले में वाहन सावधानी के साथ चलाएं, क्योंकि दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है.  

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों की विश्वसनीयता को देख कर लोग अत्यधिक भरोसा करेंगे, सभी के भरोसे को बनाए रखना होगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों पर कार्यभार बढ़ता नजर आ रहा है, ऐसे में प्लान करते हुए मैनेजमेंट अच्छा रखें. कारोबारियों को कर्मचारियों व सहयोगियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा, जो व्यापार को उन्नति की ओर ले जा सकता है. पार्टनरशिप के कारोबारी अच्छा मुनाफा कमाएंगे. कंपटीशन की तैयारी कर रहे युवा छोटी सी असफलता पर हार न माने, बल्कि मेहनत जारी रखें. संतान को करियर के क्षेत्र में सफलता मिलेगी, जिससे पूरा परिवार ही प्रसन्नित होगा. यूरिन इंफेक्शन की समस्या को लेकर परेशान हो सकते हैं, खूब पानी पिएं और तकलीफ अधिक होने पर डॉक्टर को दिखाएं.

धनु- इस राशि के लोगों को सप्ताह की शुरुआत नियमबद्ध होकर करनी चाहिए. आप जो भी कार्य करें, उसमें लापरवाही बिल्कुल भी न बरतें. कर्म के साथ कुछ धर्म को भी शामिल करना होगा. अपनी कमाई का कुछ अंश दान करें. शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए वर्तमान समय उपयुक्त है, लेकिन बड़ा अमाउंट बिना किसी वरिष्ठ की सलाह के न लगाएं. इस सप्ताह युवाओं का समय आध्यात्मिक व धार्मिक गतिविधियों में व्यतीत होगा. मन के उलझाव कम होंगे. पारिवारिक मामलों में पिता से महत्वपूर्ण मार्गदर्शन मिल सकता है. सप्ताह मध्य में उनके साथ बैठकर प्रॉब्लम पर डिस्कस करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से कोई पुरानी बीमारी आपको परेशान कर सकती है, जिसकी वजह से हॉस्पिटल तक भी जाना पड़ सकता है. 

मकर- मकर राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में जल्दी-जल्दी परिस्थितियों में बदलाव होता हुआ महसूस होगा. सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को खुशखबरी मिलने की संभावना है. व्यापारियों को अपने ग्राहकों के प्रति अच्छा व्यवहार रखना चाहिए, अन्यथा उनकी नाराजगी भारी पड़ेगी. ग्रहों का कंबिनेशन प्रमोशन की ओर इशारा कर रहा है, ऐसे में व्यापार का प्रचार-प्रसार कर मुनाफा कमा सकते हैं. भावनाओं को खुलकर अपनों के सामने व्यक्त करना होगा, ऐसा करने पर ही युवाओं को आगे का सही मार्ग मिलेगा. घर के बुजुर्ग व्यक्ति के साथ वार्तालाप करें, उनका अनुभव आपके मुश्किल समय में मार्गदर्शन का कार्य करेगा. हेल्थ को ठीक रखने के लिए पेट को ठीक रखें जिसके लिए मोटे अनाज का सेवन करना उत्तम रहेगा. 

कुंभ- इस राशि के नौकरी से जुड़े लोगों को तेजी से काम करना होगा, क्योंकि सप्ताह के मध्य में कामकाज की गति थोड़ी ढीली होगी. व्यापार में कंपटीटरों से तनातनी हो सकती है, बुद्धि और बल पर व्यवसाय करना मुश्किलों में डाल सकता है. युवाओं को उत्साह के साथ कार्य करना चाहिए, ताकि करियर में उन्नति हो. नए विषयों पर अध्ययन करें ताकि आने वाले दिनो में अच्छी नौकरी और पद प्राप्त हो सके. जीवनसाथी किसी बात को लेकर परेशान चल रहे हैं, तो इस सप्ताह उनको राहत मिलने की संभावना है. माता पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा. जिन लोगों का हाल ही में किसी तरह का ऑपरेशन हुआ है, तो वह सचेत रहें और साथ ही दवाओं को समय पर लेना न भूलें. हड्डियों से संबंधित दिक्कतें बढ़ सकती है.

मीन- मीन राशि के लोगों को यदि उनके उच्चाधिकारी किसी दूसरी फील्ड का कार्य सौंपें तो उसे जिम्मेदारी समझकर बखूबी निभाएं. कारोबारी प्लानिंग पर फोकस करें और कोई भी कार्य करने से पूर्व उसकी रूपरेखा तैयार कर लें. इससे आपकी मेहनत और समय दोनों ही बचेंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ आराम का भी विशेष ध्यान रखना होगा. इस बार दोनों के बीच संतुलन बनाकर चलें. परीक्षाओं में मनचाहा परिणाम मिलने में संदेह रहेगा. परिवार के प्रति जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने में सक्षम होंगे. सप्ताह मध्य में मन में कुछ नकारात्मक विचार आ सकते हैं. ऐसे में अपनों के साथ समय व्यतीत करें. स्वास्थ्य के मामले में पुराने रोगों के उभरने से आप परेशान हो सकते हैं. ट्रीटमेंट लेते रहें.

Kalkaji Mandir: कालकाजी मंदिर प्रशासन का बड़ा फैसला, अब प्रसाद में नहीं चढ़ाए जा सकेंगी ये चीजें
Transit of Mercury: बुध गोचर से खुलेगा इन 4 राशियों का नसीब, सिंह राशि में बना लक्ष्मी नारायण राजयोग

 

Trending news