Gur Ke Upay: नौकरी और शादी की सभी समस्याओं को दूर करते हैं गुड़ के ये चमत्कारी उपाय, बदल देंगे भाग्य
Advertisement
trendingNow11298071

Gur Ke Upay: नौकरी और शादी की सभी समस्याओं को दूर करते हैं गुड़ के ये चमत्कारी उपाय, बदल देंगे भाग्य

Jaggery Remedies: गुड़ की मिठास अगर आपके जीवन में भी घुल जाए, तो जिंदगी कितनी हसीन लगने लगती है. ज्योतिष शास्त्र में गुड़ के कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें करने से जीवन में खुशियां आ जाती हैं. 

 

फाइल फोटो

Jaggery Astro Tips: कीचन में बहुत-सी चीजें ऐसी होती हैं, जिन्हें खाने के साथ-साथ ज्योतिष उपायों के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है. इन्हीं में से एक है गुड़. गुड़ की मिठास जीवन में तो खुशियां लाती ही है, इसके उपाय आपकी परेशानियों को कम कर  सकते हैं. गुड़ के ये टोटके आपको अमीर तो बनाएंगे ही, साथ ही करियर आ रही समस्याओं को भी दूर करेंगे. 

गुड़ के ज्योतिषीय उपायों से दूर होंगी समस्याएं

कर्ज से मुक्ति के लिए

अगर कोई व्यक्ति काफी समय से कर्ज में डूबा हुआ है. तमाम कोशिशों के बाद भी कर्ज उतारने में नाकाम हैं, तो ये उपाय आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है. हल्दी की 7 गांठ के साथ गुड़ का टुकड़ा लें और पीले रंग के कपड़े में बांध लें. गुरुवार के दिन इसे धन के स्थान पर रख दें. 21 दिन बाद इस पीले रंग के कपड़े को बहते जल में प्रवाहित कर दें. कुछ दिनों में ही आपकी किस्मत चमक जाएगी. 

नौकरी में सफलता के लिए

काफी भाग-दौड़ के बाद भी मनपसंद नौकरी नहीं मिल रही है, तो गुड़ का ये उपाय आपके लिए जड़ीबुची का काम कर सकता है. नियमित रूप से पहली रोटी गाय के लिए निकालें और काम पर जाने से पहले गाय को गुड़ रखकर ये रोटी खिलाएं. ऐसा 11 दिन तक लगातार करेंगे,तो जल्द ही नौकरी संबंधित खुशखबरी मिल जाएगी. 

शादी की समस्या को दूर करने के लिए

अगर शादी में किसी तरह की समस्या आ रही है या फिर विवाह के योग नहीं बन रहे हैं, तो ये उपाय आपके लिए लाभदायक हो सकता है. आटे की लोई लें और उसमें गुड़-हल्दी डालें. और घी लगाकर हर गुरुवार गाय को खिलाने से जल्द लाभ होगा. ऐसा आपको कम से कम 7 गुरुवार तक करना है. इससे जल्द  ही विवाह के योग बन जाएंगे. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news