Cheek: भाग्यशाली होते हैं इस तरह के गाल वाले लोग, अकूत संपत्ति के होते हैं मालिक
Advertisement
trendingNow11883400

Cheek: भाग्यशाली होते हैं इस तरह के गाल वाले लोग, अकूत संपत्ति के होते हैं मालिक

Cheek Astrology: किसी भी इंसान के भरे-भरे गाल बेहद खूबसूरत लगते हैं. गाल सुंदर हों तो इंसान काफी आकर्षक दिखने लगता है. गालों का सामुद्रिक शास्त्र में भी काफी महत्व है. 

 

भाग्यशाली गाल

Lucky Cheek: सामुद्रिक शास्त्र में इंसान के शरीर के हर अंग का अलग महत्व है. गाल जहां इंसान की खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं. वहीं, विभिन्न गालों के आकार शुभ और अशुभ संकेत देते हैं. सामुद्रिक शास्त्र में महिलाओं और पुरुषों के गालों के आकार के अलग-अलग मतलब बताए गए हैं. आज के लेख में विभिन्न तरह के गालों से मिलने वाले संकेतों के बारे में बात करेंगे.  

महिला

साफ और सुंदर गाल वाली महिलाएं गुणवती होती हैं, जिन स्त्रियों के गालों पर नाड़ियां नहीं होती हैं, वे देवी के समान पूजनीय होती हैं. गड्ढेदार गाल वाली महिलाओं में धन प्राप्ति की इच्छा शक्ति कुछ अधिक होती है. ये अपने जीवन में शौक को भी महत्व देती हैं. मांसल गोल एवं समान गाल वाली स्त्रियां उत्तम गृह लक्ष्मी होती हैं. जिन महिलाओं के गाल चौड़े और मोटे हों तो वह सौभाग्यशाली होती हैं, ऐसी स्त्रियां सुखी और संपन्न रहती हैं. स्त्रियों के पुष्ट, मांसल और उन्नत गाल अच्छे लक्षणों की प्रतीक होती हैं. मांस रहित और रोएं वाले गाल शुभ नहीं माने जाते हैं. गालों में खुरदरापन और चिपका हुआ होना भी सुंदर लक्षण नहीं माना जाता है. जिन महिलाओं के गाल चारों और से गोल तथा लाली लिए हुए होते हैं, वह सौभाग्यशाली होने के साथ ही पति की प्रिया भी होती हैं.

पुरुष

फूले हुए गाल वाला व्यक्ति अपनी मेहनत से अपनी मंजिल पाता है, इसके अलावा वह सुखों को भी प्राप्त करता है. मांसल गाल वाले पुरुष अपने धन को विविध प्रकार के भोगों की प्राप्ति में खर्च करते हैं, ऐसे लोगों को धन संचय पर भी ध्यान देना चाहिए, ताकि भविष्य में परेशानी न हो. जिनके गाल शेर के समान उभरे हुए हों,  वे अधिक संपत्ति वाले होते हैं और वह नौकरी करते हो या व्यापार, किसी भी क्षेत्र में खूब नाम कमाते हैं. मांस रहित चिपके हुए गाल वालों का जीवन कई प्रकार के दुखों का सामना करता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

तुलसी लगाते समय न करें ये गलतियां, दुर्भाग्य बना देगा कंगाल
Pitru Paksha: पितृ पक्ष में इन संकेतों से पता चलता है आसपास हैं पितर, जरूर करें ये उपाय

Trending news