Horoscope Today: सावन में बरस रही है भगवान विष्णु की कृपा, आज बनेंगे आपके बिगड़े हुए काम; नौकरीपेशा जातकों को मिलेगी खुशखबरी
Advertisement
trendingNow11767579

Horoscope Today: सावन में बरस रही है भगवान विष्णु की कृपा, आज बनेंगे आपके बिगड़े हुए काम; नौकरीपेशा जातकों को मिलेगी खुशखबरी

Rashifal 6 July 2023: मकर राशि के युवा अनुशासनबद्ध रहते हुए, व्यक्तित्व को निखारने का प्रयास करें, गरिमामयी छवि का लोगों पर गहरा असर पड़ेगा, जानें अपना राशिफल.  

Horoscope Today: सावन में बरस रही है भगवान विष्णु की कृपा, आज बनेंगे आपके बिगड़े हुए काम; नौकरीपेशा जातकों को मिलेगी खुशखबरी

Horoscope Today 06 July 2023, Rashifal, Daily Horoscope: गुरुवार को कन्या राशि के लोगों को दिन की शुरुआत नियमबद्ध होकर करनी चाहिए. जो भी कार्य करें उनमें लापरवाही बिल्कुल न बरतें, वहीं मीन राशि के मेडिकल से जुड़े कारोबारियों के कार्य में अधिकता की सम्भावना बनेगी, जिसको लेकर परेशान नहीं होना चाहिए बिना मेहनत के मुनाफा होना वैसे भी संभव नहीं है.

मेष - इस राशि (Horoscope 6 July 2023) के नौकरीपेशा लोगों पर काम का बोझ ज्यादा रहेगा,  तो वहीं उन्हें काम के साथ प्रतिद्वंदी के कार्य पर भी नजर रखनी होगी, क्योंकि वह आपके बने बनाए काम को खराब कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग की बात करें तो आज के दिन आपको नेटवर्क और क्रिएटिविटी पर फोकस करना है, नए संपर्क आर्थिक लाभ दिलाने में मदद करेंगे. युवाओं को बड़े से लेकर छोटों तक सभी के साथ प्रेम और स्नेह का भाव रखना होगा, किसी  के साथ भी मिसबिहेव करने से बचे. यदि घर के लिए कोई इलेक्ट्रॉनिक वस्तु खरीदने का विचार बना रहें है, तो सोच-समझकर ही खरीदें. अंतरिक्ष में चल रही है ग्रहों की स्थिति को  देखते हुए आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर हो सकती है, इस ओर पहले से सचेत रहे.

वृष - वृष राशि (Rashifal 6 July 2023) के लोगों को दिन की शुरुआत से ही काम का तनाव कुछ परेशान कर सकता है, लेकिन दिन के मध्य तक आपके काम बनने शुरू हो जाएंगे. आज के दिन व्यापारी वर्ग के लिए लाभ और खर्च का भी कॉम्बिनेशन बना हुआ है, इसलिए सोच समझकर ही कोई कदम उठाएं. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर फोकस करना होगा क्योंकि इधर-उधर की बातें ध्यान को भटका सकती है. घर और ऑफिस सभी जगह प्रेम और सौहार्दपूर्ण वातावरण बना कर रखना सही रहेगा, जिससे आपका व्यक्तिगत जीवन भी सुचारू रूप से चल सके. हेल्थ को ठीक रखने के लिए पेट को ठीक रखें, जिसके लिए मोटे अनाज का सेवन करना उत्तम रहेगा.

मिथुन - इस राशि (Horoscope 6 July 2023) के लोगों को ऑफिस में काम करते समय होने वाली गलतियों पर भी निगाह रखनी चाहिए, क्योंकि हो सकता है आपकी गलतियों का खामियाजा सबको भुगतना पड़े. जो लोग दुग्ध से संबंधित व्यापार करते हैं, उनको बिजनेस में मुनाफा होगा. ग्रहों की स्थिति युवाओं के ज्ञान को बढ़ाने वाली चल रही है, ऐसे में वह ज्ञान अर्जित करने के लिए तत्पर रहें. पारिवारिक जीवन में शांति बनाए रखने के लिए आपको महत्वपूर्ण भूमिका निभानी पड़ सकती है. सेहत में वाहन सावधानी से चलाएं, क्योंकि दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है.

कर्क - कर्क राशि (Rashifal 6 July 2023) के लोगों को कार्यस्थल पर दिल और दिमाग का सही जगह प्रयोग करना होगा, इसके साथ ही आपको काल्पनिक विचारों से दूर रहना चाहिए. व्यापारी वर्ग यदि कोई डील पक्की करने जा रहे है, तो पूरी जानकारी के बाद ही हस्ताक्षर करें क्योंकि ग्रहों की स्थिति को देखते हुए नुकसान हो सकता है. युवाओं का आज के दिन मनोबल मजबूत होता नजर आएगा, आत्मशक्ति बढ़ने से सभी कार्यों को करने में सफल होंगे. आपके स्वभाव से और प्रयास से व्यक्तिगत रिश्ते भी मजबूत होते नजर आएंगे. सेहत की बात करें तो आज आप सिर दर्द की समस्या से परेशान हो सकते हैं, जिसको  लेकर आपको परेशान नहीं होना है, थोड़ी सी हेड मसाज के बाद आराम मिल जाएगा.

सिंह - इस राशि (Horoscope 6 July 2023) के लोगों से ऑफिस के सभी लोग इंप्रेस होते नजर आ रहें है, आपके कार्य को देखकर लोग आप पर अत्यधिक भरोसा करेंगे. कर्मचारियों व सहयोगियों का भी व्यापार को उन्नति की ओर ले जाने में पूर्ण सहयोग मिलेगा. युवाओं को नियमों का अनुशासन के साथ पालन करना होगा, क्योंकि ग्रहों की कुछ स्थिति ऐसी चल रही है, जिससे नियम टूट सकते हैं. संतान सभी की उम्मीदों पर खरा उतरेगी, उसकी सफलता पर आप एक सरप्राइज पार्टी दे, जिससे उसकी खुशियों में चार चांद लग जाए. सेहत की बात करें तो गरिष्ठ भोजन के सेवन से बदहजमी की समस्या से परेशान हो सकते हैं, इसलिए इस ओर सचेत रहते हुए हल्का और सुपाच्य की भोजन करें. 

कन्या - कन्या राशि (Rashifal 6 July 2023) के लोगों को दिन की शुरुआत नियमबद्ध होकर करनी चाहिए. जो भी कार्य करें उनमें लापरवाही बिल्कुल न बरतें. व्यापारी को समय व परिस्थिति को देखते हुए अपने व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने होंगे, दूसरों के सामने आपका चिड़चिड़ा व्यवहार गरीमामयी प्रतिष्ठा को कम कर सकता है. कंपटीशन की तैयारी कर रहे युवाओं को हार नहीं माननी चाहिए, सफलता बड़ी चाहिए तो मेहनत भी ज्यादा करनी पड़ेगी इस बात का ध्यान रखें. छोटे भाई बहन आज आपके पास मदद की उम्मीद से आ सकते हैं, इसलिए उन्हें निराश न करते हुए उनकी मदद जरूर करें. सेहत की बात करे तो सिर व आँख में दर्द की स्थिति बनी रहेगी यदि माइग्रेन की समस्या है तो अलर्ट रहें. 

तुला - इस राशि (Horoscope 6 July 2023) के नौकरीपेशा लोग काम करने के तरीके में होने वाले बदलाव के लिए खुद को पहले से तैयार रखें, क्योंकि बॉस अचानक से कार्यों में कुछ परिवर्तन ला सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग को आज के दिन अच्छा मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. युवाओं का आज के दिन आध्यात्मिक व धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा, इस तरह के कामों में रुचि लेने से खुद के भीतर सकारात्मक ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे. पारिवारिक वातावरण को प्रसन्नता में बनाएं रखने के लिए हंसी मजाक करें, पुराने किस्से याद कर माहौल को आनंदित बनाए. सेहत की दृष्टि से काम करने के दौरान हाथों में चोट लग सकती है, काम सजगता के साथ करें. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि (Rashifal 6 July 2023) के लोग आज के दिन कार्यस्थल पर असमंजस की स्थिति में रह सकते हैं इसलिए दिमाग को हर स्थिति में ठंडा रखने का प्रयास करें. ग्रहों की स्थिति व्यापारी वर्ग के लिए शुभ संकेत लेकर आई जिसके चलते उनका रुका हुआ कार्य बनता हुआ नजर आ रहा है. युवाओं का जितना नेटवर्क बढ़ेगा उतना ही आपको लाभ मिलने की संभावनाएं बढ़ जाएगी. पारिवारिक दिन लगभग सामान्य रहेगा, पुराने सभी गिले-शिकवे को भुलाकर एक साथ रहने का प्रयास करें. कल की भांति आज भी जिन लोगों को फेफड़ों से संबंधित दिक्कत है उन्हें अपना खास ध्यान रखना होगा. 

धनु - इस राशि (Horoscope 6 July 2023) के लोगों की वाणी में कटुता आ सकती है इसलिए किसी के भी सामने बात रखते समय शब्दों के चयन को ध्यान में रखें. व्यापारी वर्ग ने आज के दिन इधर-उधर की बातों पर ध्यान दिया तो कार्य में हानि उठानी पड़ सकती है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को शुभ सूचना मिलने की संभावना है, लोगों का मुंह मीठा कराने के लिए तैयार हो जाएं. घर के बुजुर्ग व्यक्ति के साथ वार्तालाप करें, उनका अनुभव मुश्किल समय में मार्गदर्शन करेगा. सेहत की बात करें मौसम परिवर्तन के कारण हरारत व बदन दर्द जैसी परेशानी होने की आशंका है, उपचार के तौर पर काढ़ा का प्रयोग करें जल्दी आराम मिलेगा. 

मकर - मकर राशि (Rashifal 6 July 2023) के लोगों की कर्मक्षेत्र की बात करें तो काम में प्रबंधन क्षमता अच्छे प्रदर्शन लेकर आएगी. व्यापारियों का यदि बिजनेस पार्टनर के साथ कोई विवाद है तो इसे सकारात्मकता की ओर ले जाते हुए विवाद को तुरंत समाप्त करें. युवा वर्ग अनुशासनबद्ध रहते हुए, व्यक्तित्व को निखारने का प्रयास करें, गरिमामयी छवि का लोगों पर गहरा असर पड़ेगा.. घर के बड़ों का सानिध्य मिलेगा, बड़ों के सानिध्य में रहने से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा. सेहत की बात करें तो खानपान में मोटे अनाज व फाइबर के बने खाद्य-पदार्थों का अधिक सेवन करें. 

कुंभ - इस राशि (Horoscope 6 July 2023) के नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर प्रोफेशनल एटीट्यूड रखना होगा, जिससे आपकी प्रभावशाली छवि तैयार हो. व्यापारियों के लिए आज का दिन आर्थिक दृष्टि से लाभदायक रहेगा, सोचे गए मुनाफे से ज्यादा लाभ होने की संभावना है. जिन विद्यार्थियों की परीक्षा नजदीक है उन्हें अब रिवीजन शुरू कर देना चाहिए. लिख लिख कर याद करना आपके लिए उचित रहेगा. आज का दिन परिवार संग धार्मिक प्रवृत्तियों में व्यतीत करें, यदि संभव हो तो घर पर रुद्राभिषेक का पूजन कराएं. पीठ व सिर दर्द को लेकर परेशान रहेंगे साथ ही ध्यान रहें, बिगड़ी दिनचर्या वर्तमान समय के लिए ठीक नहीं है.

मीन - मीन राशि (Rashifal 6 July 2023) के लोगों  पर मानसिक रूप से अधिक भार रहेगा लेकिन आपको एक बात का ध्यान रखना होगा कि परमात्मा ने आपको औरो से अधिक जिम्मेदारियां लेने के लिए बनाया है. मेडिकल से जुड़े कारोबारियों के कार्य में अधिकता की सम्भावना बनेगी, परेशान नहीं होना चाहिए बिना मेहनत के मुनाफा होना वैसे भी संभव नहीं है. युवा वर्ग दिन की शुरुआत से ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके चलते वो ताजगी व प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. पारिवारिक सदस्यों के साथ यदि मतभेद हैं तो उन्हें जल्द से जल्द दूर करने की कोशिश करें, वरना समस्याएं बड़ी हो सकती है. सेहत की बात करें तो अनावश्यक यात्रा स्वास्थ्य में गिरावट ला सकती है, इसलिए यदि बहुत आवश्यक हो तो यात्रा पर पूरी सुरक्षा के साथ जाए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news