जल्द कन्या राशि में मंगल का प्रवेश इन लोगों के जीवन में मचाएगा कोहराम, इन राशियों को संभल कर रखने होंगे कदम!
Advertisement

जल्द कन्या राशि में मंगल का प्रवेश इन लोगों के जीवन में मचाएगा कोहराम, इन राशियों को संभल कर रखने होंगे कदम!

Astrology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 24 सितंबर 2023 को मंगल ग्रह कन्या राशि में अस्त हो रहे हैं. किसी भी ग्रह का अस्त होना सभी राशियों को प्रभावित करता है. बता दें कि मंगल का अस्त होना कुछ राशियों राशियों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं, जिन्हें संभलकर रहने की खास जरूरत है. आइए जानें. 

 

mangal gochar in kanya 2023

Mars Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह का उदय और अस्त होना सभी राशियों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है. 24 सितंबर 2023 को मंगल कन्या राशि में अस्त होने जा रहे हैं. ऐसे में मंगल के अस्त होने से कुछ राशि वालों के जीवन में मुश्किलें खड़ी हो जाएंगी. इस दौरान उन्हें खासतौर से संभलकर रहने की जरूरत है. आइए जानते हैं इन राशि वालों के बारे में.  

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल है और वे छठे भाव में स्थित है. मेष राशि वालों के लिए ये खगोलीय बदलाव कई तरह की चुनौतियां खड़ी करने वाला है. इस दौरान इस राशि के लोगों को अपने पेशेवर और व्यावसायिक कार्यों में सावधानी बरतनी होगी.  कार्यस्थल पर दबाव बढ़ सकता है. इसके अतिरिक्त, व्यापार में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. इस अवधि में पारस्परिक संबंधों में उतार-चढ़ाव महसूस करेंगे. 

वृषभ राशि 

बता दें कि इस राशि के जातकों के लिए भी मंगल का अस्त होना अशुभ साबित होगा. इस अवधि में आपको कड़ी मेहनत का फल नहीं मिल पाएगा. इस समय कार्यस्थल पर काम का बोध महसूस करेंगे, इस वजह से कोई गलती कर सकते हैं और उसका परिणाम भुगतना पड़ सकता है.  नौकरी से मन भटकेगा, जिससे समग्र असंतोष पैदा हो सकता है. वहीं, आय में भी रुकावट का सामना करना पड़ सकता है.  

कर्क राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अस्त मंगल इस राशि वालों को अनुकूल परिणाम प्रदान नहीं करेगा. इस दौरान अपने प्रयासों से बाधाओं और संभावित विफलताओं का सामना करना पड़ सकता है. कड़ी मेहनत के बाद भी काम में सफलता मिलेगी इस बात की कोई गारंटी नहीं है. सहकर्मियों और वरिष्ठों के समर्थन में कमी आएगी. इस समय कई तरह की चुनौतियां पैदा हो सकती हैं. छोटी दूरी की यात्रा से नुकसान हो सकता है.  

सिंह राशि 

बता दें कि मंगल चौथे, नौंवे घर में शामन करता है और बाहरवें घर में मंगल के अस्त होने से सिंह राशि वालों के प्रतिकूल परिणाम प्राप्त होंगे.  कन्या राशि में मंगल के प्रवेश से कोई यात्रा करनी पड़ सकती है, लेकिन उसमें सफलता की कोई गारंटी नहीं है, जिससे आप चिंतित महसूस करेंगे. नौकरी से संबंधित मुद्दे सामने आ सकते हैं. इस दौरान कई बाधाएं आपकी राह में बाधाएं उत्पन्न कर सकते हैं.

धनु राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल अस्त 2023 धनु राशि वालों के लिए चुनौतीपूर्ण समय लेकर आ रहा है. इस समय कार्यस्थल पर परिणाम उम्मीदों के अनुरूप नहीं मिलेंगे. किसी भी कार्य में सफलता पाने के लिए एकस्ट्रा मेहनत करनी पड़ेगी. इस समय अव्यवस्थित योजनाएं वांछित परिणाम दे सकती हैं. व्यापार से जुड़े हुए जातकों को कई तरह के नुकसना का सामना करना पड़ सकता है. 

Money Astro Tips: भगवान श्री कृष्ण द्वारा बताए गए इन 5 वस्तुओं को घर में रखने से हर कामना होगी पूरी, तिजोरी में लगेगा पैसों का अंबार

Ganesh Utsav 2023: गणेश उत्सव का पहला बुधवार कल, करोड़पति बनने का है सुनहरा मौके; कभी भी कर लें ये उपाय

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news