अगर मिल रहे हैं ऐसे संकेत तो समझ लें जल्द होने वाले हैं मालामाल, मां लक्ष्मी बरसाएंगी सोने के सिक्के
Advertisement
trendingNow11807353

अगर मिल रहे हैं ऐसे संकेत तो समझ लें जल्द होने वाले हैं मालामाल, मां लक्ष्मी बरसाएंगी सोने के सिक्के

Maa Lakshmi Sign: हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसे जीवन में सभी प्रकार की सुख-सुविधाओं की प्राप्ति हो. इसके लिए वे कड़ी मेहनत करता है. कई बार मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय भी किए जाते हैं. मां लक्ष्मी घर में प्रवेश करने से पहले कई तरह के शुभ संकेत देती हैं. 

 

maa lakshmi shubh sign

Shubh Signs: शास्त्रों में मां लक्ष्मी को धन की देवी के नाम से जाना जाता है. कहते हैं कि मां लक्ष्मी जिन पर मेहरबान होती हैं उन्हें जीवन में किसी प्रकार की कमी नहीं होने देती. वहीं मां लक्ष्मी के नाराज होने पर व्यक्ति पाई-पाई को मोहताज हो जाता है. हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उन पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा बना रहे. इसके लिए वे खूब मेहनत करता है ताकि परिवार को खुशियां दे सके. लेकिन कई बार भाग्य का साथ न पाने के कारण व्यक्ति को मां लक्ष्मी का आशीर्वाद नहीं मिल पाता. 

शास्त्रों के अनुसार मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना और उनकी कृपा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में भी कई उपायों का जिक्र किया गया है. इस उपायों को करने से व्यक्ति को भाग्य का साथ मिलता है. वहीं, दूसरी और शास्त्रों में कुछ ऐसे संकेतों का जिक्र किया गया है, जो मां लक्ष्मी के प्रवेश से मिलने व्यक्ति को मिलने लगते हैं. कहते हैं कि अगर आपको भी ऐसे संकेत मिल रहे हैं, तो समझ लें जल्द ही आप पर पैसों की बारिश होने वाली है. 

शंख की आवाज सुनाई देना

हिंदू धर्म में शंख को बहुत ही शुभ और पवित्र माना गया है. कहते हैं कि भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए पूजा में शंख का इस्तेमाल किया जाता है. सुबह उठने के बाद अगर किसी व्यक्ति को शंख बजने की आवाज सुनाई देती है, तो ये शुभ संकेत है. इसे मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत माना जाता है. 

झाड़ू लगाते दिखना

शास्त्रों में झाड़ू में मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है. कहते हैं कि झाड़ू से जुड़ी कुछ बातों को अगर ध्यान में रखा जाए, तो मां लक्ष्मी इससे प्रसन्न होती हैं और भक्तों पर कृपा बरसाती हैं. ऐसे में अगर आपको सुबह के समय कोई झाड़ू लगाते दिखाई देता है, तो इसे भी शुभ संकेत माना जाता है. 

खानपान में दिखते हैं बदलाव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार खानपान से भी मां लक्ष्मी के आगमन का पता चलता है. कहते हैं कि अगर किसी व्यक्ति के घर में मां लक्ष्मी प्रवेश करने वाली हैं, तो ऐसे में घर के खानपान में बदलाव नजर आने लगते हैं. ऐसे घरों में लोग मांसहार भोजन और नशे आदि से दूरी बना लेते हैं. इन लोगों को भूख भी कम लगती है. 

उल्लू का दिखाई देना

शास्त्रों में उल्लू का मां लक्ष्मी का वाहन कहा गया है. ऐसे में उल्लू का दिखना शुभ संकेत माना जाता है. कहते हैं कि इसका मतलब होता है मां लक्ष्मी अपने आगमन से पहले आपको आने की सूचना दे रही हैं. ऐसे में अगर आपको घर के आसपास उल्लू दिखाई देता है, तो समझ जाएं मां लक्ष्मी आप पर मेहरबान होने वाली हैं. 

सांप का दिखना

ज्योतिष शास्त्र में सांप का दिखना भी बहुत शुभ माना गया है. कहते हैं कि अगर किसी व्यक्ति को सांप दिखाई देता है, तो ये मां लक्ष्मी के आगमन का प्रतीक है. ऐसे में सपने में सांप या बिल दिखाई देता है, तो समझ जाएं कि आपकी खाली झोली बहुत जल्द ही भरने वाली हैं. और आपको धन प्राप्ति के संकेत मिलेंगे. 

बस एक दिन के बाद चमकेगा इन लोगों की किस्मत का सिक्का, अचानक से हाथ लगेगा कुबेर का खजाना 
 

जन्माष्टमी पर लड्डू गोपाल निकालेंगे लॉटरी, मोरपंख-बांसुरी के इस उपाय से बदलेगी किस्मत
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news