Money Totke: काले तिल के इन टोटकों से कंगाल आदमी भी बन जाएगा मालामाल, दूध में मिलाकर ये काम करने से दूर होगा बुरा समय
Advertisement
trendingNow11898450

Money Totke: काले तिल के इन टोटकों से कंगाल आदमी भी बन जाएगा मालामाल, दूध में मिलाकर ये काम करने से दूर होगा बुरा समय

Black sesame Remedies: किचन में इस्तेमाल होने वाली कई ऐसी वस्तुओं के बारे में ज्योतिष शास्त्र में जिक्र मिलता है. इन्हीं चीजों में से एक है काला तिल.  इसके प्रयोग से कई ऐसे टोटकों के बारे में बताया गया है, जिससे कि व्यक्ति की कई प्रकार की समस्याएं दूर हो सकती हैं.  आइए इन टोटकों के बारे में विस्तार से जानें.

 

kale til ke upay

kale til ke Totke: हिंदू धर्म में काले तिल को शनि से जोड़ा गया है.  यदि व्यक्ति को शनि महाराज की कृपा पानी है या फिर शनि दोष से छुटकारा पाना है तो वह काले तिल के कुछ अचूक टोटकों को अपनाया जा सकता है.  आयुर्वेद में भी सेहत के लिए काले तिल को बहुत लाभकारी माना गया है.  धर्म और ज्योतिष में काले तिल का बहुत बड़ा महत्व है.  कई ऐसी पूजा और यज्ञ है जो काले तिल के साथ पूरा किया जाता है, यह शुभ माना जाता है.  

काले तिल के उपयोग से ना केवल पाप नाश होते हैं बल्कि कई प्रकार की बीमारियां भी दूर होती हैं और कष्टों से भी छुटकारा मिलता है.  आइए विस्तार में जानते हैं कि काले तिल कुछ टोटकों के बारे में जो कंगाल व्यक्ति को मालामाल तक बना सकता है साथ ही कई कष्टों से भी छुटकारा दिला सकता है.

कुंडली दोष के लिए

यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि या साढ़ेसाती ढैय्या चल रहा है तो उसे शनिवार के दिन बहते जल में काले तिल को प्रवाहित करना चाहिए.  

कई प्रकार के दोषों को करता है दूर

शनिवार को काले तिल के दान करने से राहु केतु के अशुभ असर में राहत मिलता है.  इतना ही नहीं ऐसा करने से कालसर्प योग और पितृ दोष की वजह से हो रहे कष्टों से भी छुटकारा मिलता है.  

मिलेगा धन का लाभ

शनिवार को काले तिल और काली उड़द दाल को काले कपड़े में बांध लें फिर इसमे पैसे रखकर किसी गरीब को दान कर दें.  ऐसा करने से पैसे की समस्या दूर होने लगेगी और धन का लाभ भी होगा.

आर्थिक परेशानी से मिलेगा छुटकारा
 
एक  मुट्ठी काले तिल को लेकर परिजनों के सिर पर से वारकर इसे घर की उत्तर दिशा में फेंक दें.  ऐसा करने से आर्थिक समस्या दूर होगी.

बुरे समय को टालने के लिए
 
शनिवार के दिन दूध में काले तिल को डाल कर ऊं नमो भगवते वासुदेवाय का जाप करते हुए पीपल के पेड़ पर अर्पित कर दें.  इससे व्यक्ति का बुरा वक्त खत्म हो जाएगा.

बिहार में खाटू श्याम के इस मंदिर से कभी खाली हाथ नहीं जाते भक्त, बड़ी से बड़ी समस्या भी पल में दूर करते हैं भगवान
 

Karwa Chauth 2023: करवा चौथ में पति-पत्नी मिलकर लगाएं ये पौधा, रिश्तों में घुलेगी मिश्री से मिठास
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news