Holi 2023: होली में ये लोग इस तरह खेलें होली, खुलेंगे किस्मत के दरवाजे; सुखों में होगी वृद्धि
Advertisement
trendingNow11599892

Holi 2023: होली में ये लोग इस तरह खेलें होली, खुलेंगे किस्मत के दरवाजे; सुखों में होगी वृद्धि

Holi Colours: होली में सबसे बड़ा आकर्षण होता है रंग खेलना. रंगों के त्योहार में रंग ने खेले तो आनंद भी नहीं आता है. आप भी त्योहार की तैयारियों में लगे होंगे तो देरी किस बात की है. होली खास रंगों के साथ ही खेलनी चाहिए. ऐसा करने पर उनके किस्मत के दरवाजे खुल जाएंगे और उनके सुखों में वृद्धि होने लगेगी.

होली

Astro Tips for Holi Color: होली तो बच्चे बूढ़े और जवान सभी मनाते हैं, मनाएं भी क्यों नहीं, आखिर साल में एक बार ही तो आता है. इस त्योहार में खूब पकवान भी बनते हैं, लेकिन सबसे बड़ा आकर्षण होता है रंग खेलना. रंगों के त्योहार में रंग ने खेले तो आनंद भी नहीं आता है. आप भी त्योहार की तैयारियों में लगे होंगे तो देरी किस बात की है. धनु और मीन राशि वाले, जिनके स्वामी स्वयं ब्रहस्पति देव हैं को होली के प्लान में इन रंगों के साथ ही खेलना चाहिए. ऐसा करने पर उनकी किस्मत के दरवाजे खुल जाएंगे और उनके सुखों में वृद्धि होने लगेगी. 

इस लेख में हम सबसे पहले बात करेंगे धनु राशि वालों की. आपको पीले रंग का प्रयोग करना चाहिए. अपने गुरुओं और गुरु समान लोगों का सम्मान करें. होली के दिन उनके माथे पर पीले रंग के गुलाल से टीका लगाकर चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करें. इतना ही नहीं घर में दादा-दादी और नाना-नानी जैसे वृद्धजनों के साथ भी होली खेलने में कोई संकोच न करें. हां सुबह उठकर स्नान करने के बाद सबसे पहले घर में रखे भगवान को भी गुलाल लगाकर आशीर्वाद प्राप्त करें. यदि प्रतिदिन किसी मंदिर में दर्शन करने की परंपरा है तो वहां भी जाएं और भगवान के साथ होली खेलें, लेकिन रंग का ध्यान अवश्य ही रखें. 

इसी प्रकार मीन राशि वालों को आज के दिन सारे गिले-शिकवे त्याग कर जलीय होली खेलने चाहिए. एक-दूसरे के ऊपर जल डालकर सारी पुरानी कटुता को बहाने की जरूरत है. इसके साथ ही इस दिन जिन कपड़ों में रंग खेला हो, उन्हें भी दोपहर में घर आने बाद त्याग देना चाहिए और नहाने के बाद स्वच्छ वस्त्र ही पहनने चाहिए.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news