Astro Upay: केले के पेड़ की जड़ का ये टोटका एक बार करते ही दिखाता है कमाल, रातोंरात बैंक का बढ़ जाता है बैलेंस
Advertisement

Astro Upay: केले के पेड़ की जड़ का ये टोटका एक बार करते ही दिखाता है कमाल, रातोंरात बैंक का बढ़ जाता है बैलेंस

Banana roots remedies: केले के पेड़ में भगवान विष्णु का वास माना जाता है. केले के पेड़ की पूजा करने से भगवान विष्णु की विशेष कृपा प्राप्त होती है. इसके साथ ही केले के पेड़ की जड़ के कुछ उपाय आपको कई समस्याओं से छुटकारा दिला सकते हैं.

 

banana tree root upay

Kele ke ped ki jad ke upay: हिंदू धर्म में पेड़-पौधों को पूजनीय माना जाता है. कहते हैं कि पेड़-पौधों में देवी-देवताओं का वास होता है. हर मांगलिक कार्य में भी पेड़-पौधों का उपयोग किया जाता है. कोई भी पूजा-पाठ हो उसमें तुलसी, आम के पत्ते, केले के पत्ते आदि का उपयोग किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में कहा जाता है कि इन पेड़-पौधों की पूजा से पुण्य की प्राप्ति होती है. वैसे ही केले के पेड़ में भगवान विष्णु का वास माना जाता है. केले के पेड़ की पूजा करने से भगवान विष्णु की विशेष कृपा प्राप्त होती है. इसके साथ ही केले के पेड़ की जड़ को भी पवित्र मानते हैं और इनसे जुड़े कुछ उपाय बेहद लाभकारी सिद्ध होते हैं. तो आइए जनते हैं केले के जड़ के कुछ उपाय जो आपकी हर समस्या को कर देंगे दूर. 

पैसों की तंगी दूर करने के लिए 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति खराब है और उसे पैसों की तंगी झेलनी पड़ रही है तो केले की जड़ की 11 बार परिक्रमा करें और जड़ में ही गुड, चना दाल औऱ हल्दी की गांठ अर्पित करें. ऐसा करने से आर्थिक स्थिति ठीक हो जाएगी और लक्ष्मी मां की कृपा बरसेगी.

नकारात्मकता दूर करने के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर से नकारात्मकता दूर करने और सकारात्मकता लाने के लिए घर के मेन गेट पर केले की जड़ बांधना शुभ माना जाता है. ऐसा करने से नकारात्मकता घर के अंदर प्रवेश नहीं करती.

सुख-शांति के लिए 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में सुख-शांति बनाएं रखने के लिए केले की जड़ में रोजाना हल्दी मिला पानी चढ़ाना चाहिए. ऐसा करने से सुख-शांति बनी रहती है.

मंगल दोष दूर करें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार केले की जड़ की पूजा करने से मंगल दोष से छुटकारा मिलता है. अगर किसी व्यक्ति की शादी में बाधा आ रही है तो गुरुवार के दिन पीले कपड़े पहनकर केले की जड़ की पूजा करने से शादी के योह बनते हैं.

धनवान बनने के लिए 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति धनवान होने की इच्छा रखता है उसे केले की जड़ को लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रखना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति की तिजोरी कभी खाली नहीं होती.

24 घंटे बाद जोर मारेगी मिथुन, कर्क समेत इन लोगों की किस्मत, दिवाली से पहले ही जमकर बटोरेंगे पैसा, होगा बंपर लाभ
 

Ashubh Yog: इस अशुभ योग के खत्म होने से इन 3 राशि वालों को मिली बड़ी राहत, अब आपका दरवाजा खटखटाएंगी मां लक्ष्मी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news