Astro Remedies: नौकरी-बिजनेस में जबरदस्त सफलता दिलाते हैं ये 5 ग्रह, कुंडली में मजबूत स्थिति बनाने के लिए करें ये अचूक उपाय
Advertisement

Astro Remedies: नौकरी-बिजनेस में जबरदस्त सफलता दिलाते हैं ये 5 ग्रह, कुंडली में मजबूत स्थिति बनाने के लिए करें ये अचूक उपाय

Grah Majbooti Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशि के लोगों के जीवन पर साफ देखा जा सकता है. इनमें कुछ ग्रह बेहद खास है. ऐसे में अगर ये ग्रह कमजोर हो जाएं तो व्यक्ति को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र में 5 ग्रहों को मजबूत करने के उपाय बताए गए हैं.

 

how to strong week planet

How To Strengthen Planets: वैदिक ज्योतिष के अनुसार कई बार व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों के सही जगह पर नहीं होने पर उसका सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव जीवन पर पड़ता है. इसका असर उनके व्यापार और नौकरी पर नकारत्मक रूप में नजर आने लगता है.  ऐसे में नौकरी या व्यापार में बार-बार कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है.  ज्योतिष शास्त्र में नौकरी और बिजनेस के लिए ग्रहों का शुभ स्थिति में रहना जरूरी माना जाता है. कुल 5 ग्रह हैं जो नौकरी व बिजनेस के कारक होते हैं. यदि यह कमजोर हैं तो इन्हें कैसे मजबूत बनाया जाए इसके उपायों के बारे में जानते हैं ताकि व्यापार और नौकरी में सफलता हासिल की जा सके. 

कुंडली में सूर्य की स्थिति

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो यदि व्यक्ति की कुंडली में सूर्य की स्थिति सही नहीं है या फिर किसी पापी ग्रह से यह प्रभावित है तो इसका प्रभाव व्यक्ति के प्रशासनिक क्षेत्र मे देखने को मिल सकता है.  ऐसे में व्यक्ति को प्रशासनिक क्षेत्र में सफलता नहीं मिलती है साथ ही कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.  इस प्रभाव से बचने के लिए सूर्य को मजबूत बनाने की जरूरत है जिसके लिए व्यक्ति को सूर्य देव की उपासना करनी चाहिए.  साथ ही रोज ऊँ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः का रोज जाप करना चाहिए.

कुंडली में बुध की स्थिति

बुध ग्रह की सिथति अगर कमजोर होती है तो इसका अशुभ प्रभाव देखने को मिलता है.  जिसका असर व्यापार और बिजनेस दोनों पर ही पड़ता है.  ऐसे में व्यक्ति को संचार क्षेत्र में संघर्ष, अवसर हाथ से निकल जाना आदि जैसी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है.  इस स्थिति में बुद्धि को मजबूत करने के लिए ओम ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः मंत्र का रोज जाप करें.

कुंडली में गुरु की स्थिति

गुरु की स्थिति कमजोर होने का असर भी नौकरी और व्यापार में देखने को मिलता है.  इससे बचने के लिए रोज गुरु मंत्र का जाप करें या फिर कोई उपाय करें.  इसके लिए गुरुवार के दिन बृहस्पति भगवान की पूजा करें.  साथ ही ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः मंत्र का जाप भी करें.

कुंडली में शनि की स्थिति

यदि कुंडली में शनि की स्थिति सही नहीं होती तो इसका सीधा असर बिजनेस और नौकरी में देखने को मिल जाता है.  ऐसे में शनि के प्रकोप को शांत करने के लिए शनि देव की उपासना करनी चाहिए साथ ही नीलम रत्न को धारण करना चाहिए.  

Vastu Upay: कनेर के फूल का ये उपाय दिलाएगा छप्पर फाड़ पैसा, बस करना होगा एक ये छोटा का काम
 

Pitru Paksha 2023: पितरों को इस समय देंगे जल तो जल्द तृप्त होंगे पूर्वज, वंशजों पर दिल खोलकर बरसाएंगे कृपा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news