Aquarius Monthly Rashifal: कामकाज में करेंगे बदलाव तो होगा बड़ा फायदा, पढ़ें जुलाई का मासिक राशिफल
Advertisement

Aquarius Monthly Rashifal: कामकाज में करेंगे बदलाव तो होगा बड़ा फायदा, पढ़ें जुलाई का मासिक राशिफल

Aquarius Monthly Horoscope July 2022: कुंभ राशि वालों के लिए जुलाई का महीना कामकाज के लिए अच्‍छा रहेगा. हालांकि उनकी जिम्‍मेदारियां बढ़ेंगी और उन्‍हें पूरा करने के लिए जातकों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. 

फाइल फोटो

Kumbh Masik Rashifal, Kumbh July 2022 Masik Rashifal: जुलाई माह में आजीविका के क्षेत्र में सुविधाजनक स्थिति में आ जाएंगे. माह की शुरुआत में नौकरी में नई कार्यप्रणाली को अपनाना होगा. काम का उत्तरदायित्व बढ़ रहा है, जिसे पूरा करने के लिए आपको जी-तोड़ मेहनत करनी पड़ेगी. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों पर कार्यभार बढ़ेगा जिसका निर्वहन करना होगा. यदि आप किसी महत्वपूर्ण पद पर हैं तो इस बार प्रमोशन के साथ बड़ी जिम्मेदारियां भी मिलेंगी जहां पर आपको अपनी क्षमता और कार्य कुशलता का प्रदर्शन करना होगा.  

व्‍यापारी रखें इस बात का ध्‍यान 

व्यापारियों को इस माह में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जो व्यापारी लोन लेने के इच्छुक हैं उन्हें इसके लिए इस माह रुक जाना चाहिए. बड़ी खरीद करने वाले पुराने ग्राहकों से आपको पुनः संपर्क बनाना चाहिए जिनसे आपको अच्छा लाभ होता दिख रहा है. रियल एस्टेट का व्यापार करने वालों को इस समय नए प्रोजेक्ट को लेकर सजग रहना चाहिए, यह मौका आपको अच्छा मुनाफा देकर जाएगा. वाणी के प्रयोग से अधिक आय अर्जित करने में सफल हो जाएंगे.

लक्ष्‍य को पाना चाहते हैं तो करें बनाएं योजना

युवाओं को बड़े भाई से मार्गदर्शन प्राप्त हो सकता है. इस राशि के बच्चे अपने बड़े भाई से पढ़ाई संबंधित मामलों में सहायता लेंगे तो अच्छा रहेगा. युवाओं को भटकाव से बचना है. वे एकाग्र चित्त होकर अपने जीवन की दिशा तय करें और फिर उसके अनुसार कार्य योजना बना कर जुट जाएं तभी वह अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकेंगे अन्यथा मुश्किल होगी.  

विवाद से बचें

दांपत्य जीवन में इस समय परेशानियां आ सकती हैं, किंतु आपको बुद्धि और विवेक का परिचय देते हुए समस्याओं का हल निकालना होगा. रिश्तों में खटास न आए इसके लिए आपको कोशिश करनी होगी. संयुक्त परिवार में रहने वाले एक दूसरे की बातों से असहमत रहेंगे और यह स्वाभाविक भी है. 

माह के दूसरे सप्ताह में बहन के साथ विवाद हो सकता है, इस समय उनकी बातों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. आपकी माता जी के लिए यह शुभ समय है और आपके ननिहाल पक्ष के लिए भी शुभ समय है, उधर से कोई शुभ मंगल समाचार आ सकते हैं. यदि आपकी संतान कहीं बाहर कार्य कर रही है तो उनसे धन प्राप्त होने के आसार दिख रहे हैं. विवाह योग्य हैं तो इससे संबंधित बात जोर पकड़ सकती है, लेकिन बिना जांच-परख के हामी न भरें. पिता की उन्नति के योग बनेंगे, यदि वह किसी सरकारी विभाग में कार्यरत हैं तो उच्च पद भी मिल सकता है. 

हो सकती है पेट से जुड़ी समस्‍या

सेहत के लिहाज से जुलाई माह में कुछ साधारण स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं रहेंगी और उनका निवारण भी हो जाएगा. जुलाई का महीना ज्‍यादा कष्ट कारक नहीं है. पित्त विकार और पेट से संबंधित रोग उभर कर आएंगे जिनमें अधिक तकलीफ होने पर इलाज कराना चाहिए. जिन्हें ब्लड प्रेशर है वह क्रोध से दूरी बनाकर रखें. साफ-सफाई का ध्यान रखें.

इस माह सरकारी काम बनने में बाधा आएगी, यात्राएं भी अधिक करेंगे जिसके कारण थकावट हो सकती है. सामाजिक कार्यों के लिए कम ही समय मिल सकेगा किंतु कहीं सामाजिक कार्यक्रम की सूचना मिले और समय हो तो अवश्य ही शामिल हों.

यह भी पढ़ें: Name Astrology: पत्‍नी को बेइंतहां प्‍यार करते हैं ये लड़के, बनाकर रखते हैं रानी! नाम से करें पहचान

Trending news