Daily Horoscope: ग्रहों की स्थिति आज इन लोगों के रहेगी अनुकूल, पढ़ें मेष से मीन तक दैनिक राशिफल
Advertisement
trendingNow11881141

Daily Horoscope: ग्रहों की स्थिति आज इन लोगों के रहेगी अनुकूल, पढ़ें मेष से मीन तक दैनिक राशिफल

Rashifal: मकर राशि के लोगों को बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा. कोशिश करें कि पढ़ाई में सपोर्ट करने के साथ ही उनके मनोरंजन का भी हिस्सा बनें. जानें अपना राशिफल.

 

दैनिक राशिफल

Horoscope Today 22 September 2023: शुक्रवार को कन्या राशि के लोग सीनियर्स की सलाह पर गंभीरता दिखाते हुए उस पर कार्य करें. वहीं, मीन राशि के लोगों के व्यापार में चल रहे उतार-चढ़ाव में आज के दिन स्थिरता देखने को मिल सकती है. जो कारोबार के आर्थिक लुढ़कते ग्राफ को भी ऊपर उठाने में मदद करेगी.

मेष- मेष राशि के लोग अपनी ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करें. वर्तमान समय में ऊर्जा का सही समय में प्रयोग करना बेहद जरूरी है. जिन व्यापारियों ने पहले से लोन ले रखा है, उन्हें और अधिक लोन लेने से बचना चाहिए, क्योंकि वर्तमान समय में कर्ज लेना एक समस्या हो सकती है. आज के दिन युवाओं को अनावश्यक यात्रा से बचने की सलाह दी जाती है. बेवजह की यात्रा आपके समय को खराब करने के साथ आपको बीमार भी  कर सकती है. पारिवारिक दृष्टि से नजदीकी रिश्तों को मजबूत करने पर ध्यान दें. यदि बड़े भाई किसी बात पर रूठे हुए हैं तो उन्हें तुरंत ही मनाए. जिन लोगों का ऑपरेशन हुआ हैं, उनको अपना खास ध्यान रखना होगा. कोई भी भारी सामान उठाने से बचें.

वृष- इस राशि के जो लोग रिसर्च के काम से  जुडे़ है उनके लिए आज का दिन बेहद शुभ है, क्योंकि आज आपको रिसर्च से जुड़े नए काम सौंपे जा सकते  हैं. जिन व्यापारियों ने लोन ले रखा है वह अब इसे चुकाने की तैयारी शुरू कर दे, अन्यथा लेनदार दरवाजे पर खड़े हो सकते हैं. जिन युवाओं का आज जन्मदिन है उन्हें दिन की शुरुआत देवी मां की आराधना से करनी चाहिए. मां देवी के आशीर्वाद  से आपका दिन शुभ और मंगलमय बीतेगा. छोटी-मोटी समस्याओं से घबराने की बजाय उनसे लड़ने का हौसला लाए, आपकी हिम्मत ही आपको चुनौतियों को पार करने में मदद करेगी. हेल्थ में बीपी चेक करें और यदि बढ़ा हुआ है तो फिर डॉक्टर से संपर्क कर उचित दवाओं का सेवन करें.

मिथुन- मिथुन राशि के सैनिक जीवन से संबंधित लोग सतर्क रहें, क्योंकि अचानक से आपका विवाद होने की संभावना है. व्यापारी वर्ग की बात करें तो आज आपकी चिंताओं में वृद्धि हो सकती है, इसे अनुभवी व्यक्ति की सलाह से दूर करने का प्रयास करें. युवाओं को समय की महत्वता को समझना होगा, यह बड़ा कीमती है इसलिए इसे फिजूल के कामों पर खर्च करना बंद करें. अपने विवेक का प्रयोग करते हुए पारिवारिक मुद्दों को सुलझाने का प्रयास करें, प्रमुख निर्णय लेते समय भावुकता पर नियंत्रण रखें. मादक पदार्थों का सेवन करने वाले अपनी सेहत को लेकर अलर्ट हो जाएं,अब नशे का आपकी सेहत पर नकारात्मक असर पड़ सकता है.

कर्क- इस राशि के सैन्य अधिकारियों को संयम में रहना चाहिए, अन्यथा आपका क्रोध बने बनाए काम को बिगाड़ सकता है. उत्पादन का काम करने वाले लोगों को बाजार में अच्छी पकड़ बनती दिखाई दे रही है, जिस कारण उनको लाभ भी अच्छा होगा. युवाओं को अपनी कमियों में सुधार लाने का प्रयास करना होगा, अन्यथा वह लोगों के लिए हंसी का पात्र बन सकते हैं. घर परिवार में होने वाले धार्मिक कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें, इससे आपको भी सुकून को अनुभूति होगी. सेहत को सही रखने के लिए पेट को सही रखें, इसलिए डायट में फाइबर युक्त आहार को शामिल करना आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा होगा.

सिंह- सिंह राशि के लोग ईमानदारी से काम करें, जिसकी तारीफ बॉस के साथ पूरा विभाग करता हुआ नजर आएगा. व्यापारियों द्वारा की गई मेहनत सार्थक साबित होती  दिख रही है, आज आपको अधिक लाभ होने की संभावना दिख रही है. जिन  युवाओं की पढ़ाई पूरी हो चुकी है, उन्हें अब रोजगार की खोज शुरू कर देनी चाहिए, इसके लिए आप ऑनलाइन पोर्टल का सहारा भी ले सकते हैं. यदि परिवार के साथ सुखद समय बिताने का अवसर मिले, तो उसे हाथ से जाने न दे. आज के दिन अपनों के साथ बिताया गया वक्त यादगार रहने वाला है. सेहत में ठंडी चीजों के खान-पान से परहेज करना चाहिए, अन्यथा जुबान के शौक को पूरा करने के चक्कर  में सेहत को खराब कर सकते हैं.  

कन्या- कन्या राशि के लोग सीनियर्स की सलाह पर गंभीरता दिखाते हुए उस पर कार्य करें, उनकी सलाह आपके लिए मार्गदर्शन का काम करेगी. व्यापारी वर्ग की बात करें तो उन्हें अन्य गतिविधियों के साथ निवेश पर भी ध्यान देना चाहिए, यदि आपके पास निवेश की  धनराशि नहीं है तो आपको लोन लेने के लिए अप्लाई कर देना चाहिए. सैन्य विभाग में जाने की इच्छा रखने वाले युवाओं को इसकी तैयारी जोरों शोरों से शुरू कर देनी चाहिए, संभावना है कि जल्दी ही आपको इससे संबंधित शुभ समाचार मिले. हर कठिनाई आपके लिए एक सीख होगी, इसलिए  की गई गलती को पुनः दोहराने की भूल तो बिलकुल भी न करें. सेहत की बात करें तो आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता अच्छी है, जिस कारण आप अपने को ऊर्जावान महसूस करेंगे. 

तुला- इस राशि के लोग टीम के साथ मिलजुल कर कार्य करें. सहयोगात्मक रवैया रखने पर ही काम समय पर पूर्ण हो सकेंगे. व्यापारियों के लिए नेटवर्क ही उनकी ताकत है, जिसको कायम रखने के लिए आपको निरंतर प्रयास करने चाहिए. युवा वर्ग का यदि अगर पढ़ाई में मन न लगे तो थोड़ी देर के लिए विराम लें और पसंदीदा काम करें. विनम्र स्वभाव ही आपका श्रेष्ठ गुण है, जिसका प्रयोग करके आपको पारिवारिक सदस्यों के साथ सामंजस्य बिठाकर चलना होगा. यदि आप किसी यात्रा पर जाने वाले हैं तो इंफेक्शन के प्रति अलर्ट रहें, क्योंकि संक्रमण आपकी सेहत को प्रभावित कर सकता है. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को कार्य में नई प्रौद्योगिकी का उपयोग करना चाहिए, प्रौद्योगिकी का प्रयोग करने से काम को रफ्तार मिलेगी. व्यापार वर्ग एक नजर माल पर भी बनाए रखें, क्योंकि अचानक से माल की कमी होने जैसी स्थिति का सामना भी करना पड़ सकता है. युवाओं को ज्ञानी लोगों से मुलाकात करने का अवसर प्राप्त हो सकता है, जिसका आपको लाभ लेना है. आज के दिन धर्म और कर्म दोनों ही आयामों में मन लगाकर रखना होगा, यदि पूजास्थल की साफ-सफाई कर सके तो बहुत ही शुभ रहेगा. जो लोग हेयर लॉस की प्रॉब्लम से परेशान हैं वह आयुर्वेद का सहारा लें, उन्हें जल्दी आराम मिलेगा. 

धनु- इस राशि के लोग आवश्यक कार्यों की सूची तैयार करने के बाद ही कार्य की शुरुआत करें. इससे आप ज्यादा से ज्यादा काम समय पर पूरा करने में सफल होंगे. बर्तन व्यापारी आज के दिन व्यापार को ज्यादा समय देने के लिए तैयार रहें, क्योंकि ग्राहकों की आवाजाही बढ़ सकती है. हायर एजुकेशन की दिशा में आगे बढ़ रहे विद्यार्थियों को अपना पूरा समय पढ़ाई को देना चाहिए. इस समय समर्पण की भावना होना आपके लिए बेहद जरूरी है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज का दिन खुशहाल रहेगा. सेहत की बात करें तो लंबे समय से चल रही बीमारी को अनदेखा न करें और किसी योग्य चिकित्सक के पास जाकर इलाज कराएं. 

मकर- मकर राशि के आजीविका के क्षेत्र में संघर्ष कर रहे लोगों को सफलता मिलने की संभावना दिख रही है, आपकी इच्छा के अनुरूप रोजगार मिल सकता है. व्यापारी वर्ग की बात करें तो आज का दिन उनके लिए  समस्या पूर्ण हो सकता है, लेकिन आपको अपने धैर्य को कायम रखना है. युवाओं के लिए नकारात्मकता को छोड़ना समझदारी होगी, अन्यथा वह अपने लक्ष्य से भटकने के साथ ही और भी बहुत कुछ खो सकते हैं. बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा, कोशिश करें पढ़ाई में सपोर्ट करने के साथ साथ उनके मनोरंजन का भी हिस्सा बने. यदि आप सुबह समय से उठने के बजाय देर तक सोते हैं, तो यह सेहत के लिहाज से बिलकुल ठीक नहीं है, इस आदत में समय रहते सुधार लाने का प्रयास करें. 

कुंभ- इस राशि के लोग अपनी प्रबंधन कला का इस्तेमाल करते हुए कार्यालय के सभी आयामों पर संतुलन बनाकर चलें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए कोराबार की परियोजनाएं सुचारू रूप से अपनी गति से आगे बढ़ेगी. नकारात्मक ग्रहों की स्थिति युवाओं की वाणी को कठोर करा सकती है, जिस कारण वह अपना मान सम्मान भी खो सकते हैं. पारिवारिक मतभेद को बढ़ावा देने के बजाए उसे खत्म करने की कोशिश करें. सेहत में लेटने बैठने का पोस्चर सही रखे हैं अन्यथा गले व पीठ में दर्द की समस्या हो सकती है.

मीन- मीन राशि के लोग महत्वपूर्ण मेल्स पर निरंतर ध्यान दें, आशंका है कि आज आप से कोई जरूरी मेल्स मिस हो जाएगी. व्यापार में चल रहे उतार चढ़ाव में आज के दिन स्थिरता देखने को मिल सकती है, जो कारोबार के आर्थिक लुढ़कते ग्राफ को भी ऊपर उठाने में मदद करेगी. विद्यार्थी वर्ग यदि नए कोर्स के अध्ययन के लिए विचार बना रहें  है तो आज का समय उपयुक्त है. आज के दिन की बात करें तो मामा के घर की तरफ से नकारात्मक समाचार प्राप्त हो सकता है. स्वास्थ्य के लिहाज से दिन सामान्य है. किंतु पुरानी समस्याओं का ध्यान रखना होगा, उन्हें नजरअंदाज करना ठीक नहीं होगा. 

Trending news