क्या बाइडेन की जगह कमला हैरिस बनेगी राष्ट्रपति उम्मीदवार? व्हाइट हाउस में पक रही है खिचड़ी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2320661

क्या बाइडेन की जगह कमला हैरिस बनेगी राष्ट्रपति उम्मीदवार? व्हाइट हाउस में पक रही है खिचड़ी

US Presidential Election 2024​:  पिछले हफ़्ते जो बाइडेन के बहस में खराब प्रदर्शन के बाद बाइडेन को राष्ट्रपति अभियान से हटने का दबाव बढ़ गया है, जिससे उनकी जगह लेने के लिए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को प्रमुख उम्मीदवार के रूप में पेश किया जा रहा है. 

क्या बाइडेन की जगह कमला हैरिस बनेगी राष्ट्रपति उम्मीदवार? व्हाइट हाउस में पक रही है खिचड़ी

US Presidential Election 2024​: पिछले हफ़्ते जो बाइडेन के बहस में खराब प्रदर्शन के बाद बाइडेन को राष्ट्रपति अभियान से हटने का दबाव बढ़ गया है, जिससे उनकी जगह लेने के लिए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को प्रमुख उम्मीदवार के रूप में पेश किया जा रहा है. इस बीच बाइडेन ने अपने अभियान को समाप्त करने के किसी भी विचार और आह्वान को खारिज कर दिया है. उन्होंने अपने कर्मचारियों को आश्वस्त करते हुए कहा, "कोई भी मुझे बाहर नहीं निकाल रहा है. मैं नहीं जा रहा हूँ. मैं इस दौड़ में आखिर तक हूँ और हम जीतने जा रहे हैं."

सबसे मजबूत दावेदार हैं कमला हैरिस
इसके बाद न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बाइडेन ने निजी तौर पर सहयोगियों के सामने स्वीकार किया था कि अगर वे मतदाताओं के सामने अपनी व्यवहार्यता साबित करने में विफल रहे, तो उनका अभियान ख़तरे में पड़ सकता है. इस बीच व्हाइट हाउस ने उन अफ़वाहों का खंडन किया है कि बाइडेन अपने अभियान पर पुनर्विचार कर रहे हैं, लेकिन संभावित प्रतिस्थापन के बारे में अटकलें तेज़ हो गई हैं. बिडेन के अभियान, व्हाइट हाउस और डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी के सूत्रों ने संकेत दिया है कि उप राष्ट्रति कमला हैरिस उनकी जगह लेने के लिए सबसे मजबूत दावेदार हैं.

बाइडन का बेटा बना सिरदर्द
कुछ डेमोक्रेट इस बात से भी नाखुश हैं कि उनके पहले बेटे हंटर बिडेन व्हाइट हाउस के मामलों में किस तरह से शामिल हैं, जबकि हाल ही में उन्हें बंदूक परमिट प्राप्त करने के मामले में झूठ बोलने के लिए दोषी ठहराया गया है. 

कमला हैरिस ने क्या कहा?
वहीं, कमला हैरिस उपराष्ट्रपति बनने से पहले कैलिफोर्निया से सीनेटर के रूप में काम कर चुकी हैं, बहस के दौरान बिडेन के साथ खड़ी रहीं. उन्होंने बुधवार को अपने अभियान कर्मचारियों को आश्वस्त करते हुए कहा, "हम पीछे नहीं हटेंगे. हम अपने राष्ट्रपति के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे."

Trending news