उमराह जायरीन की बस हादसे का शिकार, 20 की मौत, 29 ज़ख्मी, ज्यादातर विदेशी थे शामिल
Advertisement

उमराह जायरीन की बस हादसे का शिकार, 20 की मौत, 29 ज़ख्मी, ज्यादातर विदेशी थे शामिल

Saudi Arabia Bus Accident: सऊदी अरब के शहर असीर में उमराह जायरीन को मक्का लेकर जा रही बस हादसे का शिकार हो गई. जिसमें 20 लोगों की मौत और 29 जख्मी हो गए हैं. बताया जा रहा है कि बस में ज्यादातर लोग विदेशी शामिल थे. 

उमराह जायरीन की बस हादसे का शिकार, 20 की मौत, 29 ज़ख्मी, ज्यादातर विदेशी थे शामिल

Saudi Arabia Bus Accident: सऊदी अरब में उमराह जायरीन को लेकर जा रही एक बस हादसे का शिकार हो गई है. जिसमें तकरीबन 20 तीर्थयात्रियों का मौत हो गई है. इसके अलावा 29 अन्य लोग जख्मी हो गए हैं. सऊदी मीडिया के मुताबिक यह बस स्थानीय लोगों और कुछ विदेशी को लेकर खमीस मुशीत से मक्का की तरफ जा रही थी. लेकिन बीच में हादसे का शिकार हो गई. जिसके नतीजे में 20 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. हालांकि अभी तक हादसे की वजह का पता नहीं चला है. 

हादसे के बाद सिक्योरिटी फोर्सेज़ के जवानों ने आस पास के इलाके को पूरी तरह बंद कर दिया और वहां से आने जाने वालों के लिए वैकल्पिक रास्ता बनाया गया है. सिविल डिफेंस और रेड क्रीसेंट की टीमों ने मौके पर पहुंचकर राहत मुहिम चलाई. जख्मियों को शुरुआती इलाज के बाद असीर के केंद्रीय अस्पताल और आभा के निजी अस्पताल में भेज दिया गया है. वहीं मरने वालों की लाशों को अस्पताल के ठंडे कमरे में रखा गया है. संबंधित अफसर हादसे की वजह का का पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं.

अल-अखबरिया के मुताबिक बस में ज्यादातर लोग विदेशी सवार थे. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि विदेशी किन देशों के हैं. शुरुआती जांच में पता चला कि "बस एक कंपनी की थी, जो असीर में 'दर्रा शार' पुल के आखिर से टकराने के बाद पलट गई और उसमें आग लग गई." कुछ लोगों का कहना है कि हादसा बस के ब्रेक सिस्टम में खराबी की वजह से हुआ. जख्मियों के परिवार वालों ने बताया कि हादसा बस के टकराने और टूट जाने के कारण हुआ. ट्रैफिक पुलिस ने अभी तक हादसे के बारे में औपचारिक बयान जारी नहीं किया है.

Ramazan Special: इस तरह बनाएं पुरानी दिल्ली का मशहूर शरबत-ए-मोहब्बत

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news