महिला कर्मचारी से बोला बॉस प्रमोशन चाहिए तो 'अच्छा ब्लाउज पहनों' और.....
Advertisement

महिला कर्मचारी से बोला बॉस प्रमोशन चाहिए तो 'अच्छा ब्लाउज पहनों' और.....

जर्मनी की रहने वाली क्रिस्टीना का आरोप है कि उनके ऑफिस में उनके साथ भेदभाव किया जाता है. उनके लुक कि काफी आलोचना की जाती है. उनकी बॉडी और बालों को लेकर तरह-तरह कि बातें की जाती हैं.

महिला कर्मचारी से बोला बॉस प्रमोशन चाहिए तो 'अच्छा ब्लाउज पहनों' और.....

जर्मनी की रहने वाली क्रिस्टीना का आरोप है कि उनके ऑफिस में उनके साथ भेदभाव किया जाता है. उनके लुक कि काफी आलोचना की जाती है. उनकी बॉडी और बालों को लेकर तरह-तरह कि बातें की जाती हैं. क्रिस्टीना का कहना है कि जब उन्होंने अपने बॉस से प्रमोशन की बात कही तो उनके बॉस ने उन्हें अच्छा ब्लाउज़ पहनने और अच्छा हेयर कट कराने को कहा गया.

यह भी पढ़ें: फिल्मी दुनिया में कपूर खानदान का है बोलबाला, फिर भी इस एक्टर को नहीं मिली कामयाबी,हुआ डिप्रेशन का शिकार

टैटू से ढकी पूरी बॉडी
बता दें कि 39 साल की क्रिस्टीना डेनवर (Christina Denver) को अपने शरीर पर टैटू बनवाना बेहद पसंद है. उन्होने अपने शरीर पर कई टैटू बनवाए हुए है. क्रिस्टीना का दावा है कि लुक के चलते उनके साथ भेदभाव किया जाता है. क्रिस्टीना का कहना है कि 9 साल की उम्र से ही उन्हें हमेशा टैटू और बॉडी मॉडिफिकेशन में दिलचस्पी रही है. सबसे पहला टैटू उन्होंने कलाई पर बनवाया था.  उसके बाद से टैटू बनवाना शुरू कर दिया था लेकिन अब उनका शरीर टैटू से ढक गया है. उन्होंने अपनी बॉडी पर 24 लाख रुपये खर्च किए हैं.

fallback

क्रिस्टीना बताती हैं कि- 'मुझे लगता है कि मेरे टैटू मुझे सूट करते हैं साथ ही मेरी सुंदरता को भी बढ़ाते हैं. जब मैं आईने में खुद को देखती हूं तो मुझे टैटू और पियर्सिंग नहीं दिखाई देते हैं, मैं बस खुद को देखती हूं. जिससे मैं बहुत आत्मविश्वास से भरा महसूस करती हूं' क्रिस्टीना के कान, बाल और टैटू से ढकी बॉडी उन्हें दूसरे व्यक्तियों से अलग दिखाती है. क्रिस्टीना बताती हैं कि ऑफिस में सिर्फ मेरे बॉस ही मेरे लुक की बुराई करते हैं बाकि मेरे कलीग्स और मेरे सीनिर्यस हमेशा मेरा साथ देते हैं. मेरे सभी कलीग्स हमेशा मुझे अपने तरीके से काम करने की सलाह देते हैं. क्रिस्टीना कहना है कि वो पूर्वाग्रहों को तोड़ना चाहती हैं. जिसका मतलब है कि इंसान को बिना समझे, बिना जाने उसके बारे में गलत सोच धारण कर ली जाती है.

Watch Zee Salaam Live TV

Trending news