Salma Al Shehab: सऊदी सरकार ने सलमा को सुनाई ऐसी सजा कि भड़क गया यूएन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1314541

Salma Al Shehab: सऊदी सरकार ने सलमा को सुनाई ऐसी सजा कि भड़क गया यूएन

Salma Al Shehab: सऊदी सरकार ने हाल ही में एक महिला को 34 साल की सजा सुनाई है. आपको जानकर हैरानी होगी यह सजा ट्वीट्स को लेकर सुनाई है. सलमा ब्रिटेन में पढ़ाई करती हैं और वह सऊदी अपने घर आई हुई थीं.

Salma Al Shehab: सऊदी सरकार ने सलमा को सुनाई ऐसी सजा कि भड़क गया यूएन

Salma Al Shehab: सऊदी अरब से एक मामला ऐसा सामने आया है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. यहां एक महिला को उसके ट्वीट के लिए सजा सुनाई गई है. जानकारी के मुताबिक महिला को 34 साल की सजा हुई है और 34 साल के लिए ही सफर पर बैन लगाया गया है. महिला का नाम सलमा अल-शेहाब है.

सऊदी सरकार ने क्या दी सजा?

दरअसल सलमा अल-शेहाब ने सऊदी सरकार से खफा लोगों और लोकतंत्र के समर्थकों के ट्वीट को रिट्वीट कर दिया था. इसी मामले को लेकर उन्हें सजा सुनाई गई है. सलमा दो बच्चों की मां हैं और ब्रीटेन की लीड्स यूनिवर्सिटी में पीएचडी कर रही हैं. वह 2020 में छुट्टियां बिताने अपने घर आईं हुईं थी इसी दौरान उन पर कार्रवाई की गई.

सलमा अपने को ले जाना चाहती थीं ब्रिटेन'

आपको बता दें सलमा अपने बच्चों और पति को ब्रिटेन ले जाना चाहती थीं. इसी वजह से वह सऊदी अरब आई हुईं थीं. लेकिन उन्हें रोक लिया गया और उनसे देश विरोधी गतिविधियों को लेकर जांच पड़ताल होने लगी. जिसके बाद कोर्ट ने उनहें 34 साल की सजा सुनाई है.

यह भी पढ़ें: कामरान अकमल बोले,"....पाकिस्तान को हार से कोई नहीं बचा सकता", जानिए ऐसा क्यों बोला ये दिग्गज?

पहले सुनाई गई तीन साल की सजा

आपको बता दें पहले सलमा को कोर्ट ने तीन साल की सजा सुनाई थी. लेकिन सोवमार को उनके खिलाफ कई और आरोप लगाए गए. जिसके बाज अदालत ने उनकी सजा में इजाफा कर दिया. सलमा को यह सजा आतंकि मामलों की खास अदालत ने सजा सुनाई है. ऐसा माना जा रहा है सलमा इस सजा के खिलाफ अपील कर सकती हैं.

यूएन ने दिया दखल

अब सलमा के मामले में यूएन के मानवाअधिकार कार्यालय का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि सलमा को तुरंत रिहा करना चाहिए और उन्हें अपने परिवार के पास भेजना चाहिए. ऑफिस ने कहा कि इन तरीकों के मामले में दोबारा विचार किया जाना भी बेहद जरूरी है.

यह भी पढ़ें: Noida Viral Video: यूपी पुलिस ने गालीबाज महिला के खिलाफ लगाई कई बड़ी धाराएं; जानिए क्या है इनका मतलब

Trending news