Chandigarh: APP नेता जस्सी खंगूड़ा ने छोड़ी पार्टी, 2 साल बाद कांग्रेस में फिर से हुई वापसी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2240186

Chandigarh: APP नेता जस्सी खंगूड़ा ने छोड़ी पार्टी, 2 साल बाद कांग्रेस में फिर से हुई वापसी

Punjab Lok Sabha Elections 2024: आप नेता जसबीर सिंह खंगूड़ा ( जस्सी खंगूड़ा ) ने पार्टी से इस्तीफ देकर कांग्रेस का दामन थाम लिया है. जस्सी खंगूड़ा साल 2007 से पहली बार विधायक बने थे. उन्होंने किला रायपुर विधानसभा हल्के से जीत दर्ज की थी. 

Chandigarh: APP नेता जस्सी खंगूड़ा ने  छोड़ी पार्टी, 2 साल बाद कांग्रेस में फिर से हुई वापसी

Jassi Khangura Joines Congress: पंजाब की सत्तारूढ़ दल आम आदमी पार्टी को लोकसभा चुनाव 2024 के बीच एक बड़ा झटका लगा है. पूर्व विधायक जसबीर सिंह खंगूड़ा ( जस्सी खंगूड़ा ) ने पार्टी से इस्तीफ देकर कांग्रेस का दामन थाम लिया है. उन्होंने पंजाब कांग्रेस इंचार्ज देवेंद्र यादव की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली. इस दौरान पंजाब कांग्रेस इकाई के कई सीनियर नेता शामिल रहे.  

वहीं, पार्टी ईंचार्ज देवेंद्र यादव ने उनका पार्टी में इस्तकबाल करते हुए कहा कि जस्सी खंगूड़ा पहले भी विधायक रह चुके हैं. उन्होंने कहा कि वह कुछ निजी कारणों के चलते आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे. हालांकि, उन्होंने जिस तरह से कांग्रेस में वापसी की है, उससे पंजाब कांग्रेस को यकीनन आगामी लोकसभा चुनावों में फायदा होगा.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के परिवार में जिस तरह से इजाफा हो रहा है, उससे सीधे तौर पर अंदाजा लगाया जा सकता है कि पंजाब में ही नहीं, बल्कि पूरे मुल्क में इस बार कांग्रेस काफी सीटों पर जीत दर्ज करेगी. वहीं, कांग्रेस में शामिल होने के बाद जस्सी खंगूड़ा ने कहा, "साल 2022 में मैंने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी. तकरीबन 2 साल का मैंने आपके लिए काम किया लेकिन मेरा कार्यकाल अच्छा नहीं रहा, जिसके बाद मैंने चिंतन किया तो मुझे समझ आया कि कांग्रेस ही मेरा असली परिवार है. आगामी लोकसभा चुनावों में लुधियाना की भी हवा बदलेंगे."

बताया जा रहा है कि खंगूड़ा लुधियाना संसदीय सीट से आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते थे. हालांकि, पार्टी ने यहां से मौजूदा विधायक अशोक पराशर पप्पी को उम्मीदवार घोषित कर दिया, जिसके बाद से ही वह पार्टी से नाराज चल रहे थे.

बताते चलें कि जस्सी खंगूड़ा साल 2007 से पहली बार विधायक बने थे. उन्होंने किला रायपुर विधानसभा हल्के से जीत दर्ज की थी. इसके बाद उन्हें 2017 के चुनाव हार का सामना करना पड़ा. जबकि जस्सी को साल 2022 में पार्टी ने टिकट नहीं दिया.  इसके बाद पंजाब में कांग्रेस की करारी हार हुई और आम आदमी पार्टी सरकार बनाई. इसी दौरान उन्होंने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया, लेकिन 2 साल बाद उनकी घर वापसी हो गई.

Trending news