Egypt: PM मोदी 'ऑर्डर ऑफ़ द नाइल' अवार्ड से सरफ़राज़; राष्ट्रपति सिसी ने किया सम्मानित
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1753689

Egypt: PM मोदी 'ऑर्डर ऑफ़ द नाइल' अवार्ड से सरफ़राज़; राष्ट्रपति सिसी ने किया सम्मानित

PM Egypt Visit: पीएम नरेंद्र मोदी मिस्र के दौरे पर हैं. रविवार को मिस्र के राष्‍ट्रपति अब्‍देल फतह अल-सिसी ने पीएम मोदी को मिस्र के सर्वोच्‍च सम्‍मान 'ऑर्डर ऑफ द नाइल' से नवाजा. इस दौरान दोनों के बीच कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया.

 

Egypt: PM मोदी 'ऑर्डर ऑफ़ द नाइल' अवार्ड से सरफ़राज़; राष्ट्रपति सिसी ने किया सम्मानित

PM Egypt Highest State Honour: पीएम नरेंद्र मोदी मिस्र के दो रोजा सरकारी दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम मोदी को काहिरा में मिस्र के सबसे बड़े राजकीय सम्मान 'ऑर्डर ऑफ द नाइल' से नवाजा गया.  मिस्र के प्रेसिडेंट अब्देल फतह अल-सिसी ने द्विपक्षीय बैठक से पहले पीएम मोदी को सर्वोच्च पुरस्कार से सम्मानित किया. इससे पहले पीएम मोदी और अब्देल फतह अल-सिसी के बीच मुलाकात हुई. इस दौरान दोनों लीडरों के बीच कई अहम मुद्दों पर चर्चा के अलावा कई समझौते पर साइन किए गए. 26 जनवरी के अवसर पर अल-सिसी बतौर चीफ गेस्‍ट भारत आए थे. इसी दौरान उन्‍होंने प्रधानमंत्री को मिस्र आने की दावत दी थी. शनिवार को मिस्र के पीएम मुस्तफा मैडबौली ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया. इस दौरान पीएम को गार्ड ऑफ द ऑनर भी दिया गया.

 

पीएम ने अल-हकीम मस्जिद का किया दौरा
वहीं, इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मिस्र के काहिरा में तारीखी अल-हकीम मस्जिद का दौरा किया. 11वीं सदी की ये मस्जिद,काहिरा में बोहरा समुदाय के लिए एक महत्वपूर्ण सांस्कृतिक स्थल है. पीएम ने अल-हकीम मस्जिद का भी दौरा करके के बाद कहा कि यह मिस्र की समृद्ध विरासत और संस्कृति का सबूत है. पीएम ने कहा कि,अल-हकीम मस्जिद का दौरा करके सम्मानित महसूस कर रहा हूं. शनिवार को पीएम ने प्रथम विश्व युद्ध के दौरान सर्वोच्च बलिदान देने वाले हिन्दुस्तानी सैनिकों को खिराजे अकीदत पेश किया.

मिस्र के राष्ट्रपति से की मुलाकात
बता दें कि, पीएम मोदी शनिवार को मिस्र के दो रोजा दौरे पर काहिरा पहुंचे. मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी की दावत पर पीएम दो दिवसीय राजकीय दौरे पर शनिवार को काहिरा पहुंचे. यहां हवाई अड्डे पर मिस्र के पीएम मुस्तफा मैडबौली ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया. यह बीते 26 सालों में किसी भारतीय प्रधानमंत्री का मिस्र का पहला दौरा है. पीएम मोदी रविवार को मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी से मुलाकात की. इस दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई. 

Watch Live TV

Trending news