PAK VIDEO: अस्पताल की छत पर सड़ी हालत में मिलीं सैकड़ों लाशें, इधर-उधर बिखरे मिले मानव अंग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1395049

PAK VIDEO: अस्पताल की छत पर सड़ी हालत में मिलीं सैकड़ों लाशें, इधर-उधर बिखरे मिले मानव अंग

Multan Hospital Video: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां मुल्तान के अस्पताल की छत पर सैकड़ों की तादाद में लाशें मिली हैं. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. आप भी देखिए

File PHOTO

Dead bodies in Pakistan hospital: पाकिस्तान के मुल्तान में इंसानियत शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. मुल्तान के निश्तार अस्पताल की छत से दर्जनों लावारिस लाशें मिलने की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया. सूत्रों का कहना है कि निश्तार अस्पताल की छत पर बने कमरे में दर्जनों लाशें सड़ रही हैं. इतना ही नहीं पाकिस्तानी मीडिया ने ज़राए के हवाले से बताया कि अस्पताल की छत से इंसान के शरीर के सैकड़ों अंग भी बरामद किए गए हैं, हालांकि, तादाद को लेकर सरकारी स्तर पर कोई तस्दीक या खंडन सामने नहीं आया है.

पंजाब के मुख्यमंत्री चौधरी परवेज इलाही ने अस्पताल की छत पर पड़ी लाशों शवों का संज्ञान लिया है और राज्य के सेक्रटरी स्पेशलाइज्ड हेल्थकेयर एंड मेडिकल एजुकेशन से रिपोर्ट मांगी है. चौधरी परवेज इलाही का कहना है कि लाशों को छत पर फेंककर गैर इंसानी हरकत की गई है. जिम्मेदार कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. मामले की जांच के लिए 6 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है. कमेटी 3 दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट देगी.

यह भी देखिए: पाकिस्तान के वित्त मंत्री इसहाक डार को लोगों ने वाशिंगटन में घेरा, अपशब्दों का किया इस्तेमाल

कुलपति निश्तार मेडिकल यूनिवर्सिटी ने भी 3 सदस्यीय कमेटी बनाई है, कमेटी सारी जानकारी के साथ अपनी रिपोर्ट कुलपति को सौंपेगी.

इस मामले में मुल्तान के सीपीओ खुर्रम शहजाद का कहना है कि धारा 174 के मुताबिक ऑपरेशन के बाद छोड़ी गई लाशों को अस्पताल के ठंडे कमरे में रखा गया है. लाश को ठंडे कमरे में रखने के बाद विलिस की और कोई दखल नहीं रह जाता. यह मैनेजमेंट का काम है. खुर्रम शहजाद का कहना है कि कानून के मुताबिक पुलिस लाशों को अस्पताल में रखने के लिए बाध्य है, लाशों को कब तक रखना है और उनका क्या करना है, यह अस्पताल प्रशासन का काम है.

अस्पताल के कुछ कर्मचारियों ने जियो न्यूज को बताया कि निश्तार अस्पताल की मोर्चरी के फ्रीजर कई साल से खराब हैं और 5 में से सिर्फ एक फ्रीजर काम कर रहा है, जिससे वहां 7 से 8 लाश रखी जा सकती हैं. मुर्दाघर में 40 लाशों की क्षमता है लेकिन लावारिस शवों की तादाद ज्यादा है. 

 

Trending news