Pakistan: इस्लामाबाद आत्मघाती विस्फोट मामले में चार-पांच संदिग्ध गिरफ्तार: गृह मंत्री
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1504943

Pakistan: इस्लामाबाद आत्मघाती विस्फोट मामले में चार-पांच संदिग्ध गिरफ्तार: गृह मंत्री

Islamabad Suicide Attack: पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने दावा किया है कि इस्लामाबाद में आत्मघाती विस्फोट के मामले में 4-5 संदिग्धों और उनके आक़ाओं को हिरासत में लिया गया है. 

Pakistan: इस्लामाबाद आत्मघाती विस्फोट मामले में चार-पांच संदिग्ध गिरफ्तार: गृह मंत्री

Islamabad Suicide Attack: पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने दावा किया है कि इस्लामाबाद में आत्मघाती विस्फोट के मामले में 4-5 संदिग्धों और उनके आक़ाओं को हिरासत में लिया गया है. इस्लामाबाद के एक पॉश रिहायशी इलाक़े में शुक्रवार को हुए धमाके में एक पुलिसकर्मी और दो मुश्तबा दहशतगर्दों की मौत हो गई थी जबकि चार पुलिस कर्मियों समेत छह लोग ज़ख़्मी हो गए थे. घटनास्थल रावलपिंडी शहर से 15 किलोमीटर दूर है जहां देश की ताक़तवर फौज का हेडक्वार्टर है. गृह मंत्री सनाउल्लाह ने ट्विटर पर कहा, "हमने इस्लामाबाद में हुए दहशतगर्दाना हमले के चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया है और उनके आक़ाओं को भी हिरासत में लिया है".

एहतियाती क़दम उठाए गए:राणा
गृह मंत्री सनाउल्लाह ट्वीट के अनुसार, गाड़ी में बैठा दूसरा शख़्स, महिला नहीं थी जैसा पुलिस ने शुरू में कहा था, वह टैक्सी ड्राइवर था और आत्मघाती हमलावरों ने रावलपिंडी से इस्लामाबाद आने के लिए उसकी सर्विस ली थी. गृह मंत्री ने कहा, टैक्सी ड्राइवर बेगुनाह है और हमले में उसका कोई रोल नहीं है. आतंकवादी कुर्रम एजेंसी (कबायली जिले) से चले थे और रावलपिंडी में रूके, हमने चार या पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया है". उस हमले के बाद से ही इस्लामाबाद हाई अलर्ट पर है और पुलिस ने दहशतगर्दों के ख़तरे का मुक़ाबला करने के लिए कई क़दम उठाए हैं

इस्लामाबाद में 23 दिसंबर को हुआ था आत्मघाती विस्फोट 
गृह मंत्री सनाउल्लाह ने बताया इन एहतियाती क़दम में 25 नई जांच चौकियां क़ायम करना शामिल हैं.  शहर में दहशत फैलने पर अमेरिका और सऊदी अरब समेत कई विदेशी मिशन ने अपने बाशिन्दों से अपनी आवाजाही को महदूद करने को कहा था. हमले की ज़िम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने ली है. यह एक प्रतिबंधित दहशतगर्दाना ग्रुप है और अफ़ग़ान तालिबान का काबुल पर क़ब्ज़ा होने के बाद यह फिर से एक्टिव हो गया है. बता दें कि पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में 23 दिसंबर को आत्मघाती विस्फोट हुआ था , जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी जबकि 4 पुलिसकर्मी समेत छह लोग शदीद ज़ख़्मी हो गए थे. 

Watch Live TV

Trending news