Pakistan Blast: पेशावर की मस्जिद में नमाज़ के दौरान धमाका; 47 की मौत 150 घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1550275

Pakistan Blast: पेशावर की मस्जिद में नमाज़ के दौरान धमाका; 47 की मौत 150 घायल

Blast in Peshawar Mosque: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर के पुलिस लाइन इलाक़े में एक मस्जिद के अंदर बम ब्लास्ट हुआ. आत्मघाती हमले में 47 लोग मारे गए और 150 से ज़्यादा ज़ख़्मी हुए हैं. धमाका इतना ज़बरदस्त था कि मस्जिद का एक हिस्सा गिर गया है. 

Pakistan Blast: पेशावर की मस्जिद में  नमाज़ के दौरान धमाका; 47 की मौत 150 घायल

Blast in Peshawar: पाकिस्तान से एक बुरी ख़बर सामने आई है. सोमवार को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर के पुलिस लाइन इलाक़े में एक मस्जिद के अंदर बम ब्लास्ट हुआ. आत्मघाती हमले में 47 लोग मारे गए और 150 से ज़्यादा ज़ख़्मी हुए हैं. धमाका इतना ज़बरदस्त था कि मस्जिद का एक हिस्सा गिर गया है. इसके मलबे में कई लोगों के दबे होने का अंदेशा ज़ाहिर किया जा रहा है. धमाके के बाद प्रशासन की टीमों ने घटनास्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

 

47 की मौत , 150 घायल
पेशावर में मस्जिद में हुआ धमाका इतना ज़्यादा ताक़तवर था कि उसकी आवाज़ काफी दीर तक सुनाई दी. सुरक्षा और स्वास्थ्य अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि तक़रीबन एक बजकर 40 मिनट पर पुलिस लाइन्स इलाक़े के क़रीब जब नमाज पढ़ी जा रही थी तब यह धमाका हुआ. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ब्लास्ट होने से मस्जिद का एक हिस्सा ढह गया है. ऐसा अंदेशा ज़ाहिर किया जा रहा है कि कई लोग मलबे के नीचे दबे हुए हैं. अस्पताल के अफसरान ने बताया कि इस धमाके में 47 लोग मौत की नींद सो गए जबकि 150 घायल है.

मस्जिद में 120 लोग मौजूद थे
इस धामके के बारे में चश्मदीद लोगों का कहना है कि घायलों में ज़्यादातर पुलिसकर्मी शामिल है.उन्होंने बताया कि यह एक शक्तिशाली विस्फोट था. प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि, विस्फोट के बाद हर तरफ धुआं था.अफ़सरान ने बताया कि ज़ख़्मियों को पेशावर के लेडी रीडिंग अस्पताल में दाख़िल कराया गया है. वहीं अस्पताल सूत्रों का कहना है कि घायल लोगों में कई की हालत नाज़ुक है. पेशावर के अस्पतालों में इमरजेंसी का ऐलान कर दिया गया है. ब्लड की कमी को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने लोगों से रक्तदान करने की अपील की है. घटना के समय मस्जिद में कम से कम 120 लोग मौजूद थे. यह एक आत्मघाती विस्फोट है.

 

इमरान ख़ान ने की निंदा
धमाके पर इमरान खान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "पुलिस लाइंस मस्जिद पेशावर में नमाज के दौरान हुए आतंकवादी आत्मघाती हमले की कड़ी निंदा करता हूं. मेरी प्रार्थना और संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. यह जरूरी है कि हम आतंकवाद के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए अपनी खुफिया जानकारी में सुधार करें" .

Watch Live TV

Trending news