Pakistan: IED धमाके से दहला बलूचिस्तान; 4 की मौत; 10 से ज़्यादा ज़ख़्मी
Advertisement

Pakistan: IED धमाके से दहला बलूचिस्तान; 4 की मौत; 10 से ज़्यादा ज़ख़्मी

Balochistan Explosion: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के बरखान के रखनी बाज़ार में रविवार की सुबह हुए विस्फोट में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए. पुलिस और स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 

Pakistan: IED धमाके से दहला बलूचिस्तान; 4 की मौत; 10 से ज़्यादा ज़ख़्मी

Balochistan Blast: पाकिस्तान एक बार फिर धमाके से दहल उठा. बलूचिस्तान में रविवार सुबह ज़बरदस्त बम ब्लास्ट हुआ. इस हमले में चार लोगों की मौत हो गई तो 10 लोग ज़ख़्मी हो गए. पुलिस ने धमाके की जानकारी देते हुए बताया कि  रखनी बाज़ार इलाक़े में यह धमाका उस वक़्त हई, जब एक मोटरसाइकिल में रखे आईईडी में विस्फोट हो गया. बरखान पुलिस स्टेशन के एसएचओ सज्जाद अफ़ज़ल ने बताया कि ज़ख़्मी लोगों को नज़दीकी अस्पताल में दाख़िल कराया गया है. अधिकारी ने कहा कि पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है और आगे की जांच के लिए इलाक़े की घेराबंदी की गई है.

सीएम ने की धमाके की निंदा
दूसरी तरफ़ बलूचिस्तान के सीएम मीर अब्दुल क़ुदूस ने बम धमाके की सख़्त निंदा की है. उन्होंने अधिकारियों को क़ुसूरवारों को गिरफ्तार करने की हिदायात दी हैं. सीएम ने कहा कि, दहशतगर्द अपने ख़तरनाक टारगेट को हासिल करने के लिए समाज में अनिश्चितता पैदा कर रहे हैं, लेकिन हम इन ताक़तो का सर उठने नहीं देंगे और न ही इन्हें कामयाब नहीं होने देंगे. बलूचिस्तान के सीएम मीर अब्दुल कुदूस ने धमाके की निंदा करते हुए कहा कि बेक़सूर लोगों का ख़ून बहाने वाले इंसानियत के दुश्मन हैं.

पीएम ने मांगी रिपोर्ट
बलूचिस्तान  के भीड़-भाड़ वाले रखनी बाज़ार इलाक़े में धमाका होने के बाद प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ़ भी हरकत में आए. पीएम ने भी धमाके की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री से रिपोर्ट तलब की है. साथ ही धमाके में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारजनों से हमदर्दी का इज़हार किया और ज़ख़्मियों के जल्द अज़ जल्द ठीक होने की दुआ की.  बता दें कि बीते रोज़ ही बलूचिस्तान सूबे के खुजदार ज़िले में एक धमाका हुआ था. इस ब्लास्ट में दो पुलिसकर्मियों की जान चली गई थी, जबकि दो अन्य ज़ख़्मी हो गए थे. लगातार दूसरे दिन विस्फोट होने से लोगों में दहशत है. 

Watch Live TV

Trending news