Operation Ajay: इजराइल से 197 भारतीयों का बेड़ा पहुंचा दिल्ली; केंद्रीय मंत्री ने किया स्वागत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1915863

Operation Ajay: इजराइल से 197 भारतीयों का बेड़ा पहुंचा दिल्ली; केंद्रीय मंत्री ने किया स्वागत

Operation Ajay: इजराइल और हमास जंग के बीच फंसे भारतीयों को वापस अपने देश लाया जा रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, इजराइल में भारतीय नागरिकों की तदाद लगभग 20 हजार के करीब है. इनमें से ज्यादातर स्टूडेंट्स, आईटी प्रोफेशनल्स, हीरा व्यापारी शामिल हैं. 

Operation Ajay: इजराइल से 197 भारतीयों का बेड़ा पहुंचा दिल्ली; केंद्रीय मंत्री ने किया स्वागत

Operation Ajay: हमास और इजराइल हिंसा के बीच इजराइल से 197 भारतीयों को 'ऑपरेशन अजय' के तहत वतन वापस लाया गया है. आज यानी 15 अक्टूबर की तड़के सुबह चार्टर्ड प्लेन से इन नागरिकों को दिल्ली वास लाया गया है. केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने दिल्ली हवाई अड्डे पर सभी भारतीयों का स्वागत किया. इजराइल से लौटे सभी भारतीयों के चेहरे पर खुशी की लहर थी. 

केंद्रीय मंत्री ने पीएम मोदी को दी बधाई
केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा, "मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री को धन्यवाद और बधाई देता हूं. पीएम मोदी मुल्क के नागरिकों के लिए समर्पित हैं. भारतीय नागरिकों को इजरायल से सुरक्षित यहां लाया जा रहा है. वे अपने मुल्क लौटने के बाद खुश हैं."

विदेश मंत्री ने दी जानकारी
इजरायल के तेल अवीव में मौजूद भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, "ऑपरेशन अजय की तीसरी उड़ान तेल अवीव से दिल्ली के लिए रवाना हो गई है. दूतावास सभी को सुरक्षित यात्रा की शुभकामनाएं देता है." वहीं केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा, "ऑपरेशन अजय, और 197  भारतीयों को वापस लाया जा रहा है."

अब तक 644 लोगों को वापस लाया गया
इससे पहले भी इजराइल से भारतीय को वतन वापस लाया गया था. 14 अक्टूबर को ऑपरेशन अयज के तहत तेल अवीव से 235 भारतीयों को लाया गया था और 12 अक्टूबर को भी 212 भारतीय नागरिक को इजराइल से लाया गया था. अब तक 644 लोगों को वापस लाया जा चुका है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, इजराइल में भारतीय नागरिकों की तदाद लगभग 20 हजार के करीब है. इनमें से ज्यादातर स्टूडेंट्स, आईटी प्रोफेशनल्स, हीरा व्यापारी शामिल हैं. 

Zee Salaam

Trending news