New Zealand PM Jacinda Ardern: न्यूजीलैंड के पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने किया इस्तीफे का ऐलान, बोली- अब इंसाफ नहीं कर सकती
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1535518

New Zealand PM Jacinda Ardern: न्यूजीलैंड के पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने किया इस्तीफे का ऐलान, बोली- अब इंसाफ नहीं कर सकती

Jacinda Ardern: न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि वो अब इंसाफ नहीं कर सकती.

File PHOTO

New Zealand Prime Minister Jacinda Ardern: न्यूजीलैंड को लेकर बड़ी खबर आ रही है कि प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने अपने पद से हटने का ऐलान कर दिया है. गुरुवार को न्यूजीलैंड के नेपियर में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वो 7 फरवरी प्रधानमंत्री के रूप में उनका "आखिरी दिन" होगा. जेसिंडा अर्डर्न ने बमुश्किल अपने आंसुओं को रोकते हुए कहा, "मैं प्रधानमंत्री के तौर पर अपने छठे वर्ष में प्रवेश कर रही हूं और इन सभी वर्षों में, मैंने अपनी जिम्मेदारी पूरी ईमानदारी के साथ निभाई है."

उन्होंने यह भी ऐलान किया कि न्यूजीलैंड का अगला आम चुनाव 14 अक्टूबर को होगा और वह तब तक विधायक बनी रहेंगी. जैसिंडा अर्डर्न का कहना है कि प्रधानमंत्री के रूप में उनका कार्यकाल समृद्ध लेकिन चुनौतीपूर्ण रहा है. हालांकि यह साफ नहीं है कि चुनाव तक प्रधानमंत्री के तौर पर उनकी जगह पद कौन संभालेगा. उपप्रधान मंत्री ग्रांट रॉबर्टसन ने कहा है कि वह लेबर पार्टी के नेतृत्व के लिए नहीं चलेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि मैं इसलिए नहीं जा रही हूं क्योंकि पीएम रहना काफी चुनौती भरा था. अगर ऐसा होता तो दो महीने बाद ही यह पद छोड़ देती. मैं इसलिए जा रही हूं क्योंकि इस तरह के इस तरह की विशेषाधिकार प्राप्त भूमिका को निभाना एक जिम्मेदारी है, यह जानने की जिम्मेदारी है कि आप कब नेतृत्व करने के लिए सही व्यक्ति हैं और कब नहीं.' उन्होंने कहा कि 'मैं जानती हूं कि इस जिम्मेदारी की क्या जरूरत है और मैं यह भी जानती हूं कि मैं इस (पद) के साथ अब इंसाफ नहीं कर सकती.'

जैसिंडा अर्डर्न ने कहा, "राजनेता इंसान हैं. जब तक हम कर सकते हैं, हम करते हैं और फिर एक वक्त आता है जब आपको इन सबसे दूर जाना पड़ता है और मेरे लिए वह वक्त आ गया है.'

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news