नीदरलैंड में कुरान की तौहीन, शख्स ने पुलिस के सामने पन्ने फाड़, पैरों से कुचला; भड़के मुस्लिम देश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1545485

नीदरलैंड में कुरान की तौहीन, शख्स ने पुलिस के सामने पन्ने फाड़, पैरों से कुचला; भड़के मुस्लिम देश

Netherland Quran Case: नीदरलैड से कुरान की बेहुरमती का का मामला सामने आया है. यहां एक इस्लाम विरोधी संगठन ने कुरान को पहले फाड़ा और फिर उसके पन्नों को पैरों से कुचला.

नीदरलैंड में कुरान की तौहीन, शख्स ने पुलिस के सामने पन्ने फाड़, पैरों से कुचला; भड़के मुस्लिम देश

Netherland Quran Case: स्वीडन के बाद अब नीदरलैंड से चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने पुलिस के सामने कुरान को फाड़ा और फिर उसके पन्नों को पौरों से रौंदा. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग इस काम की काफी आलोचना कर रहे हैं और कृत को गलत ठहरा रहे हैं. अब इस मामले में कई मुस्लिम देशों के बयान सामने आया है. सऊदी अरब ने इस मसले में कड़ी आपत्ति जताई है. सऊदी के विदेश मंत्रालय ने इस मसले को लेकर एक बयान जारी किया है.

नीरलैंड में कुरान की तौहीन करने वाले कौन?

आपको जानकारी के लिए बता दें जिस शख्स ने नीदरलैंड में कुरान  को फाड़ा है उसका नाम एडविन वैगन्सवेल्ड है. एडविन एक  धुर-दक्षिणपंथी जर्मन संगठन Patriotic Europeans Against the Islamicisation of the Occident (Pegida) के डच चैप्टर का हेड है. Pegida यूरोप में इस्लाम के खिलाफ राजनीतिक आंदोलन चला रहा है.

डच संसद के सामने दिया घटना को अंजाम

एडविन चलकर डच संसद के सामने आता है और कैमरे की गैरमौजूदगी में कुरान के पन्ने फाड़ने लगता है. इस दौरान यहां पुलिस के सिपाही भी मौजूद रहते हैं. लोग इस शख्स का वीडियो बनाते रहते हैं. वीडियो में यह शख्स कुरान पर खड़ा है और हाथ में ली हुई दूसरी किताब फाड़ता दिख रहा है. इस शख्स के कंधे पर माइक लटका है जिसपर वह लगातार बोल रहा है.

सऊदी ने क्या कहा?

सऊदी ने इस मामले की आलोचना की है और कहा है कि इस तरह की हरत दुनिया भर के करोड़ों मुसलमानों की भावनाओं को भड़काने का काम करती है. हम बातचीत,  घृणा-उग्रवाद को खारिज करने पर जोर देते हैं.' वहीं इस मसले को लेकर कड़ी आलोचना की है और आग्रह किया है कि हमें उग्रवाद को खारिज करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए.

इन देशों के अलावा कई और देशों ने भी इस कृत की कड़ी निंदा की है कतर, कुवैत, जॉर्डन, मिस्र और इस्लामिक सहयोग संगठन ने भी इस काम को गलत ठहराया है. तुर्की ने इस मसले में डच राजदूत को तलब किया है.

Trending news