मालदीव के राष्ट्रपति ने भारतीय प्लेन को नहीं दी मंजूरी, बच्चे की ब्रेन ट्यूमर से हुई मौत
Advertisement

मालदीव के राष्ट्रपति ने भारतीय प्लेन को नहीं दी मंजूरी, बच्चे की ब्रेन ट्यूमर से हुई मौत

India Maldives: भारत और मालदीव की दुश्मनी की कीमत एक बच्चे को जान देकर चुकानी पड़ी है. बच्चे को इलाज की सख्त जरूरत थी लेकिन उसे एयरलिफ्ट नहीं किया गया.

मालदीव के राष्ट्रपति ने भारतीय प्लेन को नहीं दी मंजूरी, बच्चे की ब्रेन ट्यूमर से हुई मौत

India Maldives: इन दिनों भारत और मालदीव के दरमियान रिश्ते अच्छे नहीं चल रहे हैं. ऐसे में मालदीव में एक भारतीय बच्चे की मौत की खबर सामने आ रही है. मालदीव मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को मालदीव में एक 14 साल के लड़के की कथित तौर पर मौत हो गई, क्योंकि राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने उसे एयरलिफ्ट के लिए भारत की तरफ से दिए दए डोर्नियर विमान का इस्तेमाल करने की इजाजत देने से इनकार कर दिया.

भारतीय बच्चे की मौत
जिस लड़के की मौत हुई है उसको ब्रेन ट्यूमर था. उसे ब्रेन स्ट्रोक आया था. बच्चे की हालत गंभीर होने पर उसके परिवार ने उसे गैफ अलिफ़ विलिंगिली में मौजूद उसके घर से राजधानी माले ले जाने के लिए एयर एम्बुलेंस की गुजारिश की थी. मालदीव मीडिया के मुताबिक, परिवार का इल्जाम है कि अधिकारी तुरंत इलाज करने में नाकाम रहे.

बच्चे को देर में लाया गया
मालदीव मीडिया ने बच्चे के पिता के हवाले से लिखा है कि "हमने स्ट्रोक के तुरंत बाद उसे माले ले जाने के लिए आइलैंड एविएशन को फोन किया, लेकिन उन्होंने हमारी कॉल का जवाब नहीं दिया. उन्होंने गुरुवार सुबह 8:30 बजे फोन का जवाब दिया. ऐसे मामलों के लिए समाधान एक एयर एम्बुलेंस है." आपातकालीन निकासी अनुरोध के 16 घंटे बाद लड़के को माले लाया गया.

तकनीकी खराबी
इस बीच, एक बयान में, आपातकालीन निकासी अनुरोध प्राप्त करने वाली आसंधा कंपनी लिमिटेड ने कहा कि उन्होंने अनुरोध के तुरंत बाद निकासी की प्रक्रिया शुरू कर दी, लेकिन "दुर्भाग्य से, अंतिम क्षण में उड़ान में तकनीकी खराबी की वजह से प्लान के मुताबिक डायवर्जन नहीं हो सका."

भारत से खराब हुए रिश्ते
यह घटनाक्रम ऐसे वक्त आया है जब मालदीव के मंत्रियों की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति की गई अपमानजनक टिप्पणियों के बाद हाल ही में भारत और द्वीपसमूह राष्ट्र के बीच राजनयिक संबंध खराब हो गए हैं.

जान देकर चुकानी पड़ी कीमत
लड़के की मौत पर टिप्पणी करते हुए मालदीव के सांसद मीकैल नसीम ने कहा, "भारत के प्रति राष्ट्रपति की दुश्मनी को संतुष्ट करने के लिए लोगों को अपनी जान देकर इसकी कीमत नहीं चुकानी चाहिए."

Trending news