मालदीव के मंत्रियों ने PM मोदी को कही ये बात, अब राजदूत को देना पड़ेगा जवाब
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2049918

मालदीव के मंत्रियों ने PM मोदी को कही ये बात, अब राजदूत को देना पड़ेगा जवाब

PM Modi Post: भारत में मालदीव के राजदूत को सोमवार को विदेश मंत्रालय में तलब किया गया और मालदीव के कई मिनिस्टर्स के जरिए पीएम नरेन्द्र मोदी के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई टिप्पणियों पर फिक्र जाहिर की गई है. 

मालदीव के मंत्रियों ने PM मोदी को कही ये बात, अब राजदूत को देना पड़ेगा जवाब

Maldives Controversy: भारत में मालदीव के राजदूत को सोमवार को विदेश मंत्रालय में तलब किया गया और मालदीव के कई मिनिस्टर्स के जरिए पीएम नरेन्द्र मोदी के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई टिप्पणियों पर फिक्र जाहिर की गई है.  जराए ने यह जानकारी शेयर की है. मालदीव सरकार ने पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर रविवार को तीन उप मंत्रियों को सस्पेंड कर दिया है. तीनों मंत्रियों ने पीएम मोदी के लक्षद्वीप के दौरे के बाद सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर पीएम मोदी के पोस्ट के लिए उन पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि यह केंद्र शासित प्रदेश को मालदीव के वैकल्पिक टूरिस्ट प्लेस के तौर पर पेश करने की एक कोशिश है.

मालदीव की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूथ मिनिस्ट्री में उप मंत्रियों - मालशा शरीफ, मरियम शिउना और अब्दुल्ला महज़ूम माजिद को उनके ओहदे से सस्पेंड कर दिया गया है. नई दिल्ली में ऑफिशियल सोर्सेस ने कहा कि माले में इंडियन हाईकमीशन ने रविवार को मालदीव के विदेश मंत्रालय के सामने इस मामले को जबरदस्त तरीके से उठाया. इन सब तनाजे के बीच माले में हिन्दुस्तानी हाईकमीशन मुनु मुहावर ने सोमवार को मालदीव के एक सीनियर ब्योकेट्स के साथ मीटिंग की.

मालदीव में भारतीय उच्चायोग ने X पर कहा कि, उच्चायुक्त मुनु मुहावर ने दोतरफा मुद्दों पर चर्चा के लिए मालदीव के विदेश मंत्रालय में राजदूत (विशेष मामले) डॉ. अली नसीर मोहम्मद के साथ मीटिंग की. मालदीव के मंत्रियों के तौहीन आमेज टिप्पणियों की भारत में निंदा हुई है. कई मशहूर हस्तियों ने पीएम का समर्थन करते हुए  लोगों से मालदीव जाने के बजाय घरेलू टूरिस्ट प्लेसेस पर जाने की अपील की है. सोशल मीडिया पर ऐसे पोस्ट भी किए गए जिनमें दावा किया गया कि इस तनाजे के मद्देनजर कुछ भारतीय मालदीव का अपना दौरा कैंसिल कर रहे हैं. वहीं, बीते रोज मालदीव के डिप्टी मिनिस्टर हसन जिहान ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी को लेकर खुद को और दूसरे मंत्रियों के कैबिनेट से सस्पेंशन की खबरों का खंडन किया था. उन्होंने निलंबन की खबरों को फर्जी करार दिया था.

Trending news