Live Breaking: IND vs ENG Live Score: भारतीय टीम की लय बरकरार, इंग्लैंड को 100 रनों से हराया, शमी ने झटके 4 विकेट
Advertisement

Live Breaking: IND vs ENG Live Score: भारतीय टीम की लय बरकरार, इंग्लैंड को 100 रनों से हराया, शमी ने झटके 4 विकेट

 IND vs ENG Live Score: भारतीय टीम की लय बरकरार,  इंग्लैंड को 100 रनों से हराया, शमी ने झटके 4 विकेट

भारत  ने इंग्लैंड को 100 रनों हरकार लगातार 6ठी जीत दर्ज की. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 4 विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट लिए. इसी के साथ भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में भी जगह पक्की कर ली है.  

 

Live Breaking:  IND vs ENG Live Score: भारतीय टीम की लय बरकरार,  इंग्लैंड को 100 रनों से हराया, शमी ने झटके 4 विकेट
LIVE Blog

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

29 October 2023
15:13 PM

केरल में ब्लास्ट के बाद राजधानी दिल्ली में भी हाई अलर्ट; सभी चर्च की बढ़ाई गई सिक्योरिटी; चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नज़र

14:17 PM

अमित शाह ने सीएम विजयन से बात की

केरल में विस्फोट के कुछ देर बाद ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से बात की. सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्री ने धमाकों के तुरंत बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए सीएम विजयन से बात की. रविवार सुबह केरल में कोच्चि के पास कलामासेरी में एक कन्वेंशन सेंटर में बम विस्फोट में एक महिला की मौत हो गई और 35 घायल हो गए.

13:43 PM

राजनीति में अजहरुद्दीन 

भारत के पूर्व क्रिकेटर अजहरूद्दीन ने कहा है कि वह तेलंगाना के लोगों के लिए कुछ करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस के पक्ष में ‘‘बदलाव की बयार’’ बह रही है. 

12:45 PM

मोदी, अल सिसी बातचीत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार रात मिस्र के राष्‍ट्रपति अब्‍देल फतेह अल सिसी से बात की और इजराइल तथा फलस्तीन के बीच जारी युद्ध के मद्देनजर पश्चिम एशिया में बिगड़ती सुरक्षा एवं मानवीय स्थिति पर चिंता जताई. दोनों नेताओं ने शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली पर जोर दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार सुबह सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में यह जानकारी दी. उन्होंने कहा, ‘‘कल राष्ट्रपति अब्‍देल फतेह अल सिसी से बात की. पश्चिम एशिया में सुरक्षा और मानवीय स्थिति पर चर्चा की. हम आतंकवाद, हिंसा और नागरिकों के जीवन को नुकसान के बारे में चिंताओं को साझा करते हैं. हम शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली तथा मानवीय सहायता मुहैया कराने पर सहमत हैं.’’

12:16 PM

गाजा में इंटरनेट दोबार शुरू

गाजा में शुक्रवार को इंटरनेट और टेलीफोन सेवाएं बंद होने के बाद रविवार को बहाल कर दी गईं. इससे पहले, जब पूछा गया कि क्या इजराइल ने शुक्रवार रात को शुरू हुए जमीनी हमले की शुरुआत में सेलुलर सेवाओं को बंद कर दिया था, तो देश के मुख्य सैन्य प्रवक्ता ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, लेकिन कहा कि वे अपनी सेना की रक्षा के लिए जो भी आवश्यक होगा वह करेंगे.

12:15 PM

केरल ब्लास्ट

केरल के एर्नाकुलम के कन्वेंशन सेंटर में ब्लास्ट हुआ है. यहां ईसाई धर्म की सभा चल रही थी. हादसे में 20 लोगों के घायल होने की खबर है वहीं 1 शख्स की मौत हो गई है.

09:26 AM

इजरायल-हमास संघर्ष में 9000 लोगों की मौत

7 अक्टूबर से इजरायल और हमास के दरमियान शुरू हुए संघर्श में अब तक 9000 लोगों की मौत हो चुकी है. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि इस युद्ध का दूसरा दौर शुरू हो चुका है जो लंबा चलेगा और मुश्किलों भरा रहेगा. लेकिन हमारी सेना पीछे नहीं हटेगी. उन्होंने कहा है कि हमारी आजादी की दूसरी जंग है.

07:37 AM

क्रिकेटर पर 2 साल की पाबंदी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अलग-अलग जन्मतिथियों वाले कई जन्म प्रमाणपत्र जमा करने की वजह से जम्मू-कश्मीर के क्रिकेटर वंशज शर्मा पर दो साल की पाबंदी लगा दी है. जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) ने शनिवार को अधिसूचित किया, "वंशज शर्मा (खिलाड़ी आईडी 17026) ने BCCI को कई जन्म प्रमाणपत्र जमा किए हैं, जिनमें जन्मतिथियां अलग-अलग हैं, इसलिए उन्हें 27 अक्टूबर, 2023 से शुरू होने वाले 2 साल की अवधि के लिए सभी BCCI टूर्नामेंट में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया गया है."

06:58 AM

बहुत खराब रही वायु गुणवत्ता

दिल्ली की वायु गुणवत्ता शनिवार को "बहुत खराब" श्रेणी में पहुंच गई तथा आने वाले दिनों में प्रतिकूल मौसमी हालात के चलते इसके और भी खराब होने की आशंका है. यह जानकारी निगरानी एजेंसियों ने दी. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के मुताबिक, शहर का 24 घंटे का औसत गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 304 (बहुत खराब) रहा जबकि शुक्रवार को यह 261 (खराब) में था. बृहस्पतिवार को यह 256, बुधवार को 243 और मंगलवार को 220 था.

06:00 AM

गाजा नॉक आउट

इजरायल और हमास के दरमियान 7 अक्टूबर से जंग जारी है. इस दौरान इजरायली बमबारी में गाजा बर्बाद हो चुका है. अब इजरायली सेना ने गाजा में जमीनी अभियान शुरू किया है. इजरायल ने गाजा में पर्जे गिराए हैं जिनमें कहा गया है कि लोग सुरक्षित स्थानों पर जाएं. ऐसे में लगता है कि इजरायल गाजा को पूरी तरह से नॉकआउट कर देगा.

Trending news