King Kahlid Airport: सऊदी एयरपोर्ट पर मिल रही ऐसी सुविधा जिसे देख तरस रहे यूरोप के लोग
Advertisement

King Kahlid Airport: सऊदी एयरपोर्ट पर मिल रही ऐसी सुविधा जिसे देख तरस रहे यूरोप के लोग

Smart Trolley Service: सऊदी अरब के किंग खालिद एयरपोर्ट पर स्मार्ट ट्रॉली सर्विस का आगाज़ हो गया है. मुसाफिरों को यह सर्विस देने वाला किंग खालिद एयरपोर्ट देश का पहला हवाई अड्डा बन गया है. 

File PHOTO

King Khalid Airport Saudi Arbia: सऊदी अरब के किंग खालिद इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नेशनल टर्मिनल फाइव पर 'स्मार्ट शॉपिंग ट्रॉली सर्विस' शुरू हो चुकी है. किंग खालिद हवाई अड्डा मुसाफिरों को यह नई सेवा मुहैया करने वाला सऊदी अरब का पहला एयपोर्ट बन गया है. मतारात अल-रियाद कंपनी का कहना है कि स्मार्ट शॉपिंग ट्रॉली ग्राहकों को कई सुविधाएं प्रदान करेगी. यात्री टर्मिनल के अंदर जरूरी सेवाएं प्रदान करने वाले शॉपिंस सेटर तक जल्दी पहुंच सकेंगे.

स्मार्ट शॉपिंग ट्रॉली में लगी स्क्रीन के ज़रिए यात्री अपने बोर्डिंग पास को स्कैन कर फ्लाइट डेटा देख सकेंगे. फ्लाइट नंबर डालने के बाद अन्य जानकारियां भी पता चल जाएंगी. इसके अलावा गेट नंबर और विमान पर चढ़ने के बाकी समय की भी तत्काल जानकारी मिल सकेगी.

स्मार्ट शॉपिंग ट्रॉली का एक फायदा यह होगा कि यह हवाई अड्डे के पुरस्कार कार्यक्रम फॉलो किया जा सकेगा और टर्मिनल के शॉपिंग सेंटर्स पर मुहैया कराई गई नई पेशकश के बारे में भी जानकारी हासिल कर सकेंगे. 

इस्लामोफोबिया के खिलाफ कनाडा का बड़ा कदम: तैनात किया विशेष दूत, जानिए कौन हैं अमीरा अल-गवेबी

मातरत अल-रियाज कंपनी के कार्यकारी अध्यक्ष इंजीनियर मुहम्मद अल-मुगलूथ का कहना है कि किंग खालिद इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अलग-अलग सेक्टरों में डिजिटल सिस्टम लाया जा रहा है. उपरोक्त सेवा इसका एक हिस्सा है.

कंपनी ने यात्रियों को यकीन दिलाया है कि टर्मिनल पांच पर सभी मुसाफिरों को स्मार्ट शॉपिंग ट्रॉली मुफ्त मुहैया कराई जा रही है. स्मार्ट ट्रॉली सिस्टम ने हवाईअड्डे पर शॉपिंग सेंटर्स तक मुसाफिरों की पहुंच और खरीदारी की मात्रा बढ़ाने में जबरदस्त सफलता दर्ज की है. ट्रॉली को पहली बार पिछले साल सैन डिएगो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहली बार पेश किया गया था.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news