अल-अक़्सा मस्जिद में लगातार दूसरे दिन हिंसा जारी; 6 लोगों के घायल होने की ख़बर
Advertisement

अल-अक़्सा मस्जिद में लगातार दूसरे दिन हिंसा जारी; 6 लोगों के घायल होने की ख़बर

Al-Aqsa Mosque: इज़रायली पुलिस ने लगातार दूसरे दिन पूर्वी यरुशलम में अल-अक्सा मस्जिद परिसर पर धावा बोला, जिसके बाद झड़पें हुईं और ग़ाज़ा से यहूदी राज्य की ओर रॉकेट दाग़े गए, जिससे तनाव बढ़ गया. सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

अल-अक़्सा मस्जिद में लगातार दूसरे दिन हिंसा जारी; 6 लोगों के घायल होने की ख़बर

Second Day Violence At Al Aqsa Mosque: इजरायल और फलस्‍तीन के बीच एक बार फिर तकरार बढ़ती नज़र आ रही हैं. इज़रायली पुलिस ने पूर्वी यरुशलम में अल-अक़्सा मस्जिद परिसर में लगातार दूसरे दिन धावा बोला. जिसके बाद झड़प शुरू हो गई. ग़ाज़ा पट्टी से इज़रायल की ओर रॉकेट दाग़े गए जिससे तनाव और बढ़ गया. सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. फिलिस्तीनी रेड क्रीसेंट के एक बयान के मुताबिक़ हमले में कम से कम छह लोग घायल हो गए. समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, यरुशलम इस्लामिक वक़्फ़ ने बताया कि पुलिस ने नमाज़ियों पढ़ने को तितर-बितर करने के लिए स्टन ग्रेनेड और रबर की गोलियों का इस्तेमाल किया.

ऑफ़िशियल फिलिस्तीनी न्यूज़ एजेंसी डब्ल्यूएएफए की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने कैम्पस पर उस समय धावा बोल दिया जब तक़रीबन 20,000 लोग इशा की नमाज़ अदा कर रहे थे. इज़रायल की पुलिस ने एक बयान में कहा कि दर्जनों क़ानून तोड़ने वाले युवाओं ने दंगे भड़काने के लिए मस्जिद के अंदर ख़ुद को बचाने का प्रयास किया. बयान में कहा गया है कि कानून तोड़ने वालों ने भड़काने वाले नारे लगाए, पटाखे दाग़े और घटनास्थल पर मौजूद पुलिस अधिकारियों पर हमला किया. हिंसा उस समय शुरू हुई जब हज़ारों नमाज़ी रमज़ान के पवित्र महीने में प्रार्थना कर रहे थे. 

 

तनाव के मद्देनज़र, फिलिस्तीनी आतंकवादियों ने बुधवार रात ग़ाज़ा पट्टी से इज़रायल की ओर दो प्रोजेक्टाइल दाग़े. इजरायली सेना के प्रवक्ता के अनुसार, प्रोजेक्टाइल में से एक सीमा पार करने में विफल रहा, जबकि दूसरा इज़रायली क्षेत्र के अंदर सीम क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. मंगलवार को, फिलिस्तीनी आतंकवादियों ने ग़ाज़ा पट्टी से नौ प्रोजेक्टाइल दागे, जिनमें से चार को इज़रायल के आयरन डोम ने रोक दिया. जवाबी कार्रवाई में, इजराइल ने हवाई हमले किए, जिसमें दक्षिण-पश्चिम और मध्य गाजा पट्टी में हमास की दो फौजी चौकियों को निशाना बनाया गया. 

Watch Live TV

Trending news