अमेरिकी विदेश मंत्री का इज़रायल दौरा; PM बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाक़ात के बाद कही ये बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1912456

अमेरिकी विदेश मंत्री का इज़रायल दौरा; PM बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाक़ात के बाद कही ये बात

Israel Hamas War: अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन इजरायल के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की. मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि हम कहीं नहीं जा रहे हैं. नेतन्याहू ने समर्थन के लिए एंटनी ब्लिंकन का शुक्रिया अदा किया. 

 

अमेरिकी विदेश मंत्री का इज़रायल दौरा; PM बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाक़ात के बाद कही ये बात

Antony Blinken Visit Israel: इजरायल और हमास के दरमियान जंग का सिलसिला जारी है. इस बीच अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन इजरायल पहुंचे. उनका ये दौरा कई मायनों में अहम माना जा रहा है. अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन हमास के घातक हमलों के बाद एकजुटता दिखाने के लिए गुरुवार को इजरायल के दौरे पर पहुंचे. बीबीसी के मुताबिक, उम्मीद है कि एंटनी ब्लिंकन हमास ने जिन लोगों को बंधक बनाया है उनकी रिहाई की मांग करेंगे, जिनमें से कुछ अमेरिकी भी शामिल हैं.

राष्ट्रपति-पीएम से की मुलाक़ात
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ब्लिंकन ने गुरुवार की सुबह इजरायल के राष्ट्रपति इसहाक हर्ज़ोग से मुलाकात की.  इसके बाद उन्होंने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई. ब्लिंकन ने नेतन्याहू से मुलाकात के बाद मीटिंग में कहा कि अब हम एकजुट होकर लड़ेंगे. 'हम कहीं नहीं जा रहे  वहीं, दूसरी ओर शुक्रवार को ब्लिंकन जॉर्डन की राजधानी अम्मान में फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास और जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला से मुलाकात करेंगे.

इजरायल की हिमायत में अमेरिका
ब्लिंकन का इजरायल दौरा यहां फंसे और हमास के जरिए कैदी बनाए गए अमेरिकी शहरियों को बचाने के तौर पर देखा जा रहा है. हमास के जरिए अगवा करके बंधी बनाए गए लोगों की रिहाई और गाजा नागरिकों को महफूज रास्ते से बाहर निकलने पर भी चर्चा हो सकती है. हमास के एक सीनियर अधिकारी ने कहा है कि इजरायली बंधकों की अदला-बदली करना जल्दबाजी होगी, जिन्हें आतंकवादी समूह ने 7 अक्टूबर को यहूदी राष्ट्र पर अचानक हमला करने के बाद बंधी बना लिया था. हमास ने तकरीबन 150 इजरायली नागरिकों को बंधक बनाया था. हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमला किया था. इस दौरान हमास ने इजरायल के कम से कम 150 नागरिकों को बंधक बना लिया था.अब हमास ने इन लोगों को छोड़ने के लिए कई शर्तें रखी हैं.

Watch Live TV

Trending news