48 घंटों में सऊदी अरब पर हमला कर सकता है ईरान, अमेरिका के साथ शेयर की खुफिया रिपोर्ट
Advertisement

48 घंटों में सऊदी अरब पर हमला कर सकता है ईरान, अमेरिका के साथ शेयर की खुफिया रिपोर्ट

Iran Saudi Arbia: सऊदी अरब ने अमेरिका के साथ एक खुफिया रिपोर्ट शेयर करते हुए कहा है कि ईरान उस पर किसी भी वक्त हमला कर सकता है. अमेरिकी अफसर ने बताया कि यह हमला अगले 48 घंटों में भी हो सकता है

File PHOTO

Saudi Iran: एक तरफ जहां जहां यूक्रेन और रूस के बीच जंग अभी खत्म नहीं हुई है, वहीं दूसरी तरफ अब सऊदी अरब और ईरान के बीच जंग के हालात बनते दिखाई दे रहे हैं. सऊदी अरब ने कहा है कि ईरान उसके कई इलाकों पर जल्द ही हमला कर सकता है. सऊदी अरब ने इस बारे में अमेरिका के साथ रिपोर्ट साझा की है. जिसके बाद खाड़ी देशों में मौजूद अमेरिकी फौज अलर्ट मोड में आ गई है. खुफिया जानकारी साझा करने की तस्दीक करने वाले अफसरों में से एक ने कहा कि यह "जल्द ही या 48 घंटों के भीतर" हमले हो सकता है. 

तीन अमेरिकी अफसरों ने मंगलवार को कहा सऊदी अरब पर संभावित हमले के बारे में चिंता बढ़ गई है. उन्होंने कहा कि हम खतरे की तस्वीर के बारे में फिक्रमंद हैं और हम फौज व खुफिया तरीके से लगातार राब्ते में हैं. पेंटागन के प्रेस सचिव जनरल पैट राइडर ने कहा कि अमेरिकी फौजी अफसर इलाके में खतरे के हालात बारे में फिक्रमंद हैं. हम अपने सऊदी भागीदारों के साथ लगातार राब्ते में हैं. 

सऊदी हमला क्यों करना चाहता है ईरान
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खुफिया जानकारियों की तस्दीक तो गई है लेकिन इस रिपोर्ट को शेयर नहीं किया गया है. इन रिपोर्ट्स में असल में क्या वजहें सामने आई हैं इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. लेकिन सऊदी अफसरों का कहना है कि ईरान अपने देश में सुलग रहे मुद्दों से लड़ने के बजाए वो लोगों का ध्यान भटकाना चाहता है. देश में चल रहे भारी प्रदर्शन से लोगों का ध्‍यान हटाने के लिए ईरान सऊदी को निशाना बनाने की तैयारी कर रहा है.

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने सबसे पहले मंगलवार को सउदी के ज़रिए खुफिया जानकारी शेयर करने की बात कही थी. ईरान ने बिना सबूत दिए आरोप लगाया है कि सऊदी अरब और अन्य प्रतिद्वंद्वी आम ईरानियों के ज़रिए उसकी सड़कों पर असंतोष को भड़का रहे हैं. 

खबर अपडेट की जा रही है

 

Trending news