केन्या की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में शामिल हुए भारत में पैदा हुए क्रिकेटर पुष्कर शर्मा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1502660

केन्या की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में शामिल हुए भारत में पैदा हुए क्रिकेटर पुष्कर शर्मा

India born cricketer Pushkar Sharma to play for Kenya: टी-20 विश्व कप खेलने के केन्याई सपने को साकार करने के लिए क्षेत्रीय फाइनल में बड़ी भूमिका निभाने की जिम्मेदारी पुष्कर के कंधों पर होगी. 

क्रिकेटर पुष्कर शर्मा

मुंबईः अफ्रीकी क्रिकेट सर्किट में खेलने वाले भारतीय मूल के क्रिकेटर पुष्कर शर्मा को उनके बेहतरीन प्रदर्शन की वजह केन्याई राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है. इससे पहले नवंबर 2022 में पुष्कर ने केन्या के लिए रवांडा में आयोजित आईसीसी मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप सब रीजनल अफ्रीका ’ए’ क्वालीफायर में पहली बार मैच खेला था.  

पुष्कर शर्मा की उपलब्धियां 
शर्मा ने पिछले साल नैरोबी प्रांतीय क्रिकेट एसोसिएशन सुपर डिवीजन लीग में 14 पारियों में 841 रन बनाए थे. हाल ही में  दफाबेट अफ्रीका क्रिकेट प्रीमियर लीग में चैंपियनशिप जीतने वाली नाकुरु लेपर्ड्स टीम का हिस्सा रहते हुए पुष्कर ने 115 की स्ट्राइक रेट से 228 रन बनाए थे.
उल्लेखनीय है कि आईसीसी मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप सब रीजनल अफ्रीका ’ए’ क्वालीफायर 2024 आईसीसी मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने का एक महत्वपूर्ण पड़ाव है. इसकी मेजबानी वेस्ट इंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा की जानी है. टी-20 विश्व कप खेलने के केन्याई सपने को साकार करने के लिए क्षेत्रीय फाइनल में बड़ी भूमिका निभाने की जिम्मेदारी पुष्कर के कंधों पर होगी. 

इंडियाफर्स्ट लाइफ का हिस्सा होना फख्र की बात 
केन्याई राष्ट्रीय टीम में अपने चयन पर पुष्कर ने कहा, “मैं अपनी क्रिकेट के करिअर को बढ़ावा देने के लिए इंडियाफर्स्ट लाइफ के सपोर्ट की सराहना करता हूं. उनके वित्तीय सपोर्ट के बिना, मैं अपने करिअर में इस मुकाम को हासिल नहीं कर पाता.’’ शर्मा ने कहा कि इंडियाफर्स्ट लाइफ ने उस बुरे वक्त में मेरा साथ दिया था जब मैं अपने पिता की लाइलाज बीमारी से जूझ रहा था. एक ऐसे संगठन का हिस्सा होना मेरे लिए गर्व की बात है, जो हमेशा अपने मूल्यों पर खरा उतरता है.“

उनकी और ज्यादा कामयाबी की कामना करते हैं
वहीं, इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के मुख्य जन अधिकारी प्रवीण मेनन ने कहा, “हमें पुष्कर की कामयाबियों पर फख्र है. शुरुआत में ही उनकी क्षमताओं को पहचानते हुए, हमने उनकी क्रिकेट करिअर के दौरान उनका समर्थन किया है. हम पुष्कर को सशक्त बनाने के लिए उनका समर्थन करना जारी रखेंगे. हम आने वाले वक्त में उनकी और ज्यादा कामयाबी की कामना करते हैं.’’

Zee Salaam

Trending news