Pakistan Economic Crisis: पाक की मदद के लिए आगे आया ये देश; देगा कई बिलियन डॉलर
Advertisement

Pakistan Economic Crisis: पाक की मदद के लिए आगे आया ये देश; देगा कई बिलियन डॉलर

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान इस वक्त बुरी आर्थिक स्थिती से जूझ रहा है. अब शहबाज शरीफ सरकार के लिए एक उम्मीद जगी है. एक पुराने दोस्त ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है.

Pakistan Economic Crisis: पाक की मदद के लिए आगे आया ये देश; देगा कई बिलियन डॉलर

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान इस दौरान खराब आर्थिक स्थिती से जूझ रहा है. मुल्क में कई चीजों की तंगी हो गई है. कई देशों की मदद के बाद भी अभी पाकिस्तान की आर्थिक स्थिती पटरी पर नहीं आई है. अब एक बार फिर पाक के पुराने दोस्त ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. जिसके बाद शहबाज शरीफ की थोड़ी उम्मीदों में इजाफा हुआ है. आपको जानकारी के लिए बता दें चीन की कंपनी सनवॉक ग्रुप (Sunwalk Group) ने पाकिस्तान की ओर मदद का हाथ बढ़ाया है. ये कंपनी देश में 2 बिलियन डॉलर का निवेश करना चाहती है. ऐसे में पाकिस्तान में रोजगार बढ़ेगा और लोगों को काफी मदद मिलेगी.

चीन की कंपनी पाकिस्तान में करेगी निवेश

आपको जानकारी के लिए बता दें चीन की कंपनी सनवॉक ग्रुप (Sunwalk Group) 2 बिलियन यूएस डॉलर का प्रोजेक्ट लेकर पाक में दाखिल हो रही है. ये ग्रुप पूरे पाक में ऑप्टिकल फाइबर का जाल बिछाएगा. इससे करीब 1 लाख किलोमीटर का एरिया कवर होगा. कंपनी के आला अफसरान ने पाकिस्तान के टेलीकॉम मिनिस्टर सैयद अमीनुल हक से हाल ही में मीटिंग की थी. मामले की जानकारी देते हुए सैयद अमीनुल हक ने कहा कि इस मामले को लेकर रेल मंत्रालय और हाईवे अथॉरिटी से बातचीत चल रही है. प्रोजेक्ट में रही सभी दिक्कतों को दूर किया जाएगा.

बुरे दौर से जूझ रहा है पाकिस्तान

आपको जानकारी के लिए बता दें पाकिस्तान इस वक्त बुरी आर्थिक हालात से जूझ रहा है. हाल ही में पाकिस्तान की यूएई और चीन ने भी मदद की थी. वहीं आईएमएफ भी पाक की मदद करने की बात कर रहा था. लेकिन इस मसले पर कुछ नहीं हो पाया है. एक्सपर्ट्स की मानें तो लोन लेने से फोरी तौर पर पाकिस्तान की मदद हो सकती है. लेकिन आर्थिक व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कई तरह की जद्दोजहद का सामना करना पड़ेगा.

आईएमएफ की शर्तों को पूरा करने के लिए पाकिस्तान ने टैक्स में भी इजाफा किया था. जिसके बाद दालों और आटे के रेट 200 रुपये प्रति किलोग्राम से ऊपर पहुंच गए थे. वहीं कई और जरूरी सामानों के दामों में भी इजाफा हुआ था.

Trending news