Imran Khan Party Banned: पाक में खत्म हो जाएगा इमरान और उनकी पार्टी का वजूद? मिनिस्टर का ऐलान
Advertisement

Imran Khan Party Banned: पाक में खत्म हो जाएगा इमरान और उनकी पार्टी का वजूद? मिनिस्टर का ऐलान

Imran Khan Party Banned: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब उन्हें एक और मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है.

Imran Khan Party Banned: पाक में खत्म हो जाएगा इमरान और उनकी पार्टी का वजूद? मिनिस्टर का ऐलान

Imran Khan Party Banned: इमरान खान पर इन दिनों खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. एक तरफ पाकिस्तान पुलिस उनके घर के बाहर डेरा जमाए बैठी है वहीं दूसरी ओर अब इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को बैन करने की बात हो रही है. इस बात को पाक डिफेंस मिनिस्टर ख्वाजा आसिफ ने बुधवार तो कहा है. आसिफ कहते हैं कि पाकिस्तान पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पॉलिटिकल पार्टी पीटीआई को बैन करने के बारे में विचार कर रहा है.

इमरान खान की कम नहीं हो रही है मुसीबतें

इमरान खान के पीछे इस वक्त पाकिस्तान सरकार हाथ धोके पड़ी है. उनके पार्टी के कई हजार कार्यकर्ताओं को कुछ वक्त पहले गिरफ्तार कर लिया गया. जिसके बाद सरकार ने इमरान खान के घर में दहशतगर्द होने की बात कही, और पूरी पुलिस फोर्स उनके घर के बाहर लाकर खड़ी कर दी. इमरान खान पर कई दर्जन केस दर्ज हैं. फिलहाल ने बेल पर बाहर हैं, जिसकी मियाद भी पूरी होने वाली है. ऐसे में इमरान खान के पास ऑप्शन है कि या तो वह जेल में सड़ें या फिर बाहर फरार हो जाएं. 

इमरान खान का आरोप

आपको जानकारी के लिए बता दें इमरान खान पिछले कुछ वक्त से आरोप लगा रहे हैं कि सरकार को सेना हैंडल कर रही है. सरकार उन्हें इसलिए टारगेट कर रही है क्योंकि उनकी पाकिस्तान मं अच्छी खासी पॉप्युलैरिटी है. इसी के कारण शहबाज शरीफ की पार्टी डर रही है. इमरान खान का कहना है कि अगर पाकिस्तान में चुनाव होते हैं तो उनकी ही सरकार बनेगी.

ज्ञात हो कि इमरान खान को कोर्ट में पेशी से पहले गिरफ्तार कर लिया था. जिसके बाद काफी विवाद हुआ था. लोग सड़कों पर आ गए थे. जिसमें कई लोगों को पाक पुलिस ने गिरफ्तार किया था वहीं कुछ लोगों की जान भी गई थी. ये प्रदर्शन इतना उग्र हो गया था कि स्टेट बिल्डिंग तक में आग लगा दी गई थी.

 

 

Trending news