Imran Khan Bail: इमरान खान पर लगे आरोपों की पूरी फेहरिस्त; 4 में मिली जमानत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1590438

Imran Khan Bail: इमरान खान पर लगे आरोपों की पूरी फेहरिस्त; 4 में मिली जमानत

Imran Khan Bail: इमरान खान को चार मामलों में बेल मिल गई है. आपको जानकारी के लिए बता दें पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री पर कई बड़े आरोप हैं. जिसके बारे में हम आपको पूरी जानकारी देने वाले हैं. तो चलिए जानते हैं.

Imran Khan Bail: इमरान खान पर लगे आरोपों की पूरी फेहरिस्त; 4 में मिली जमानत

Imran Khan Bail: इमरान खान को आज अलग-अलग कोर्ट ने अलग-अलग मामलों में जमानत दी है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के चेयरमैन इमरान खान पर जान से मारने की कोशिश करने के अलावा कई मामले दर्ज हैं. आज हम आपको इन्हीं मामलों के बारे में जानकारी देने वाले हैं. इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके हैं. इस दौरान उन पर कई आरोप लगे इसके बाद भी वह लगातार मुतनाजा का हिस्सा रहे हैं. चलिए जानते हैं उनके खिलाफ लगे आरोपों की पूरी डिटेल.

जान से मारने की कोशिश 

इमरान खान के खिलाफ जान से मारने की कोशिश का आरोप लगा है. इमरान खान के खिलाफ ये केस पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज़ पार्टी के एक मेंबर ने लगाया था. लीडर का आरोप था कि जब चुनाव आयोग के बाहर इमरान खान की पार्टी के लोग प्रदर्शन कर रहे थे, तो उसी दौरान उसे मारने की कोशिश की गई.

तोशाखाना केस

इमरान खान पर लगे तोशाखाना केस तोहफों से जुड़ा हुआ है. आरोप है कि जब इमरान खान पाकिस्तान के पीएम थे तो उन्हें बाहर से कई तोहफे मिले. लेकिन उन्होंने ये देश के खजाने में ना देनें के बजाय कुछ को बेच दिया.

निषिद्ध धन मामला

इमरान खान पर निषिद्ध धन लेन का आरोप है. आज कोर्ट में इस केस की भी सुनवाई हुई. हालांकि इस्लामाबाद की एक बैंकिंग अदालत ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए खान के खिलाफ सभी मामलों की कार्यवाही स्थगित कर दी.

आतंकवाद का मामला

इमरान खान पर आतंकवाद के भी आरोप लगे हैं. उन्होंने एक रैली के दौरान पुलिस, न्यायपालिका और अन्य संस्थानों को कथित रूप से धमकी दी थी. इसी सिलसिले में ये दर्ज किया गया था. इमरान खान इस्लामाबाद में दिए गए इस बयान के बाद काफी बवास भी हुआ था. इस मामले को लेकर इमरान खान ने कोर्ट के सामने कहा था कि मैं निर्दोश हूं और मैं एक प्रमुख पार्टीका नेता हूं अत: मुझे बेल दी जाए.

Trending news