हूतियों ने एक बार फिर किया अमेरिकी जहाज पर हमला, दागीं तीन जहाज-रोधी बैलिस्टिक मिसाइलें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2077027

हूतियों ने एक बार फिर किया अमेरिकी जहाज पर हमला, दागीं तीन जहाज-रोधी बैलिस्टिक मिसाइलें

Houthis Attack on America: इजरायल और गाजा के दरमियान जारी जंग से यमन के हूती विद्रोही नाराज हैं. वह अमेरिका और इजरायली जहाजों पर हमला कर रहे हैं. ऐसे में अमेरिका भी हूतियों पर हमला कर रहा है.

हूतियों ने एक बार फिर किया अमेरिकी जहाज पर हमला, दागीं तीन जहाज-रोधी बैलिस्टिक मिसाइलें

Houthis Attack on America: यमन में मौजूद हूती विद्रोहियों ने बुधवार को अदन की खाड़ी से गुजर रहे अमेरिकी जहाज मेर्स्क डेट्रॉइट पर तीन एंटी-शिप बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं. यूएस सेंट्रल कमांड ने एक्स पर पोस्ट किया कि "24 जनवरी को दोपहर लगभग 2 बजे (सना समय), ईरानी समर्थित हूती आतंकवादियों ने यमन के हूती-नियंत्रित इलाकों से अमेरिकी ध्वज वाले, संचालित कंटेनर जहाज एम/वी मेर्स्क डेट्रॉइट की ओर तीन एंटी-शिप बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं. हमला तब किया गया जब जहाज अदन की खाड़ी को पार कर रहा था." 

हुतियों ने किया हमला
सेंटॉम ने आगे कहा, "एक मिसाइल समुद्र में गिरी. दो अन्य मिसाइलों को यूएसएस ग्रेवली (डीडीजी 107) ने सफलतापूर्वक मार गिराया. जहाज को कोई चोट या क्षति नहीं हुई." इस बीच, सीएनएन ने एक संयुक्त बयान का हवाला देते हुए बताया कि अमेरिका और ब्रिटेन ने हाल ही में यमन में हूती ठिकानों पर अतिरिक्त हमले किए. अमेरिका और ब्रिटेन के एक संयुक्त बयान के मुताबिक, देशों ने सोमवार को विद्रोहियों के बुनियादी ढांचे पर हमला किया और आठ स्थानों पर हमला किया. सीएनएन के अनुसार, दोनों देशों ने हमले किए और कनाडा, नीदरलैंड, बहरीन और ऑस्ट्रेलिया ने हमलों का सपोर्ट किया. खास तौर से, एक सीनियर सैन्य अधिकारी और एक सीनियर रक्षा अधिकारी ने कहा कि हूती ठिकानों पर हालिया हमले "सफल" रहे और मिसाइलों, हथियार भंडारण स्थलों और ड्रोन प्रणालियों को नष्ट कर दिया गया.

अमेरिका ने किया सटीक हमला
सोमवार दोपहर की कार्रवाई के बाद पत्रकारों को जानकारी देने वाले अधिकारियों ने कहा कि हमलों का "वांछित प्रभाव प्राप्त हुआ." हालांकि, 11 जनवरी को किया गया हमला पहले संयुक्त ऑपरेशन की तुलना में छोटा था, जिसने 30 से अधिक हूती लक्ष्यों पर हमला किया था. सीएनएन के मुताबिक, बयान में कहा गया है कि सोमवार के हमलों में हूती भूमिगत भंडारण स्थल और हूती मिसाइलों और हवाई निगरानी से जुड़ी साइट को निशाना बनाया गया. सीनियर सैन्य अधिकारी ने कहा कि अमेरिका ने आठ स्थानों पर हमला करने के लिए यूएसएस ड्वाइट डी. आइजनहावर के लड़ाकू विमानों के साथ-साथ सतह के जहाजों और एक पनडुब्बी का इस्तेमाल किया. उन्होंने आगे कहा कि लक्ष्य पर लगभग 25-30 सटीक-निर्देशित गोला-बारूद दागे गए, जिनमें टॉमहॉक क्रूज मिसाइलें भी शामिल थीं.

Trending news