Iran News: ईरान में एंटी हिजाब प्रोटेस्ट के दौरान फायरिंग, 19 लोगों की मौत
topStorieshindi

Iran News: ईरान में एंटी हिजाब प्रोटेस्ट के दौरान फायरिंग, 19 लोगों की मौत

Iran Hijab Protest: ईरान में हिजाब को लेकर प्रोटेस्ट जारी है. इस बीच के एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल शुक्रवार के रोज ईरान के एक हिस्से में हिंसा हुई है. जिसमें 19 लोगों की जान गई है.

Iran News: ईरान में एंटी हिजाब प्रोटेस्ट के दौरान फायरिंग, 19 लोगों की मौत

Iran Hijab Protest: ईरान में हिजाब को लेकर प्रदर्शन जारी है. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल कथित प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को एक पुलिस स्टेशन में घुसकर हमला कर दिया. इस हमले में इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड कॉर्प्स की खुफिया यूनिट के कमांडर अली मौसवी समेत 19 लोगों की मौत हो गई है. ईरान सरकार ने इस हमले को आतंकी हमला करार दिया है.

पुलिस स्टेशन को किया आग के हवाले

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार गवर्नर होसैन मोदारेस खियाबानी ने कहा है कि शुक्रवार को आतंवादी और अलगाववादी से जुड़े कुछ दंगाइयों ने शुक्रवार की नमाज के आड़ में पुलिस स्टेशन पर हमला कर दिया था. इस हमले में उन्होंने पत्थर और जलने वाले सामान पुलिस स्टेशन में फेंके. इसके अलावा पुलिस स्टेशन पर कब्जा करने के लिए गोलीबारी की गई.

रिपोर्ट के अनुसार इश हादसे में 19 लोगों की जान गई है. इसके अलावा कई पुलिसकर्मी और 20 अन्य लोग घायल हुए हैं. शुक्रवार के रोज हमलावरों ने चेन स्टोर समेत कई पब्लिक प्रोपर्टीज में आग लगा दी और बैंकों और सरकारी सेंटर्स में तोड़फोड़ की. प्रांतीय गवर्नर होसैन मोदारेस खियाबानी ने कहा कि हमलावरों को जब तक पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया तब तक इस तरह के हमले होते रहे. लेकिन अब प्रांत शांत है.

नमाज के बाद हुआ कुछ ऐसा

प्रेस टीवी ने जानकारी दी पुलिस स्टेशन पर हमला करने के बाद एक शशस्त्र ग्रुप मस्जिद के पास इकट्ठा हो गया और शूटिंग शुरू कर दी. इस हमले में ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड कॉर्प्स की खुफिया यूनिट के कमांडर अली मौसवी मारे गए. आपको बता दें पिछले कुछ वक्त से ईरान में हिजाब को लेकर प्रोटेस्ट जारी है. ईरानी सरकार ने हिजाब को जरूरी करार दिया हुआ है वहीं प्रोटेस्ट कर रही महिलाओं का कहना है कि हिजाब पहनना उनके लिए जरूरी नहीं होना चाहिए.

Trending news