Delhi Earthquake: भूकंप के बाद सड़कों पर नजर आए हजारों लोग, देखें Video
Advertisement

Delhi Earthquake: भूकंप के बाद सड़कों पर नजर आए हजारों लोग, देखें Video

Delhi Earthquake: दिल्ली में भयानक भूकंप आया है. दिल्ली के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश हरियाणा में भू भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. सोशल मीडिया पर लोगों के बाहर आने के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं.

Delhi Earthquake: भूकंप के बाद सड़कों पर नजर आए हजारों लोग, देखें Video

Earthquake in Delhi: दिल्ली और इसके आस पास के इलाकों में भूकंप के जबरदस्त झटके महसूस किए गए. रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.5 मापी गई है. भूकंप के झटके इतने तेज थे कि लोग अपने अपने घर से निकल कर भागने लगे. सोशल मीडिया पर भूकंप के कई वीडियो सामने आए हैं. इन वीडियोज में देखा जा सकता कि लोगों के बीच अफरा तफरी का माहौल है. 

भूकंप के झटके दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, जम्मू व कश्मीर के अलावा पाकिस्तान में भी महसूस किए गए. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गाजियाबद इलाके में लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए. पहले तो लोगों को लगा कि उनके आस-पास बैठे लोग मजाक कर रहे हैं. लेकिन जब लगातार कुछ देर तक जमीन का हिलना जारी रहा तो लोगों को महसूस हुआ कि यह भूकंप ही था.

भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान बताया जाता है. यह अफगानिस्तान के दक्षिणी इलाके जुर्म में 40 किलोमीटर नीचे था. कई लोगों ने सोशल मीडिया पर चीजों की हिलती हुई वीडियो भी शेयर की. दिल्ली और पश्चिमी उत्तर परदेश में लोग सड़कों पर घूमते नजर आए.

कुछ लोगों ने अपने घर से हिलते हुए गुलदस्ते और सीलिंग फैन की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है. कुछ लोगों ने बताया है कि उन्होंने जम्मू व कश्मीर और जयपुर में भूकंप के झटके महससू किए हैं. दिल्ली यूनिवर्सिटी के एक छात्र ने वीडियो शेयर की है जहां सभी बच्चे बाहर टलहलते हुए नजर आ रहे हैं. 

इन दिनों भूकंप के नाम से लोग डर रहें हैं. इसकी वजह यह है कि हाल ही में तुर्की में भयानक भूकंप आया है. जिसमें 50 हजार से ज्यादा लोगों की जान चली गई है.

Trending news