Pak vs NZ भविष्यवाणी: पाकिस्तान के लिए भारत से बड़ी दुश्मन है न्यूजीलैंड टीम, जानिए वजह
Advertisement

Pak vs NZ भविष्यवाणी: पाकिस्तान के लिए भारत से बड़ी दुश्मन है न्यूजीलैंड टीम, जानिए वजह

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर व गेंदबाज़ दानिश कनेरिया ने भविष्वाणी करते हुए कहा है कि "पाकिसतान अपनी जीत का परचम फिर से लहराएगा न्यूजीलैंड को पवेलियन का रास्ता देखना होगा." 

File PHOTO

नई दिल्ली: आज पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (Pakistan Vs New Zealand) के बीच टी20 विश्व कप के सुपर-12 राउंड का सातवां बड़ा मुकाबला खेला जाने वाला है. भारत के खिलाफ 10 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तानी टीम टूर्नामेंट में दूसरा मैच खेलने उतरेगी. वहीं, कीवी (न्यूजीलैंड) अपने अभियान का आगाज करेगी. भारत को हराने के बाद पाकिस्तानी टीम पूरे आत्मविश्वास से भरी होगी जबकि न्यूजीलैंड दो प्रेक्टिस मैच गंवाने के बाद जीत हासिल करने की फिराक में होगी.

आज शाम साढ़े सात बजे से शुरू होने वाले पाकिस्तान के दूसरे मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर व गेंदबाज़ दानिश कनेरिया ने भविष्वाणी करते हुए कहा है कि "पाकिसतान अपनी जीत का परचम फिर से लहराएगा न्यूजीलैंड को पवेलियन का रास्ता देखना होगा." इसके अलावा शोएब अख्तर भी बार बार यही कह रहे हैं कि पाकिस्तान का न्यूजीलैंड को हराना बहुत जरूरी है. यहां तक कि ZEE NEWS से बात करते हुए उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड को हराना पाकिस्तान के लिए भारत को हराने से भी ज्यादा जरूरी है.

यह भी देखिए: क्या आप जानते हैं Ind Pak मैच का सबसे कीमती लम्हा, शोएब अख्तर भी हुई मुरीद

न्यूजीलैंड क्यों है पाकिस्तान सबसे बड़ा दुश्मन
इसके पीछे की वजह यह है कि पिछले दिनों एक लंबे अरसे के बाद कोई टीम पाकिस्तान में सीरीज खेलने आई थी और वो टीम थी न्यूजीलैंड. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले पहले मुकाबले से कुछ घंटे पहले ही न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के साथ खेलने से इनकार कर दिया था. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पीछे की वजह सिक्योरिटी बताई थी. न्यूजीलैंड के इस फैसले पूरे पाकिस्तान क्रिकेट में गुस्सा छा गया था और पाकिस्तान न्यूजीलैंड से बदला लेना चाहेगी.

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच का अब तक का सफर
पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने कुल 24 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. इस दौरान पाकिस्तानी टीम का पलड़ा भारी रहा. पाकिस्तान ने 14 मैचों में जीत हासिल जबकि कीवी ने 10 बार विजयी परचम फहराया. पाकिस्तान ने पहली पारी में 9 मर्तबा बल्लेबाजी करने के बाद न्यूजीलैंड को शिकस्त दी है. दोनों टीमों ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 7 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें पाकिस्तान ने 6 बार जीत का स्वाद चखा. पाकिस्तानी टीम टी20 विश्व कप मैचों में भी हावी रही है. दोनों टीमों का टूर्नामेंट में अब तक 5 मर्तबा आमना-सामना हुआ है और पाकिस्तान को 3 बार सफलता मिली.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news