France Hijab News: फ्रांस में हिजाब को लेकर एक बार फिर हुआ विवाद; PM को देना पड़ा दखल
Advertisement

France Hijab News: फ्रांस में हिजाब को लेकर एक बार फिर हुआ विवाद; PM को देना पड़ा दखल

France Hijab Controversy News: फ्रांस में एक छात्रा ने इल्जाम लगाया कि हिजाब पहनने को लेकर हेडमास्टर से बहस हुई थी. जिसके बाद उसके साथ मारपीट की गई और हेडमास्टर ने उस पर हाथ उठाए. जिसके बाद मुल्क में भारी बवाल हुआ. 

France Hijab News: फ्रांस में हिजाब को लेकर एक बार फिर हुआ विवाद; PM को देना पड़ा दखल

France Hijab Controversy News: फ्रांस से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां, एक छात्रा ने इल्जाम लगाया कि हिजाब पहनने को लेकर हेडमास्टर से बहस हुई थी. जिसके बाद उसके साथ मारपीट की गई और हेडमास्टर ने उस पर हाथ उठाए. 

हेडमास्टर ने दे दिया था इस्तीफा
छात्रा के इस इल्जाम के बाद स्कूल के हेडमास्टर को ऑनलाइन ट्रोल किया जाने लगा और जान से मारने की धमकियां दी जाने लगी. जिसके बाद उन्होंने स्कूल से इस्तीफा दे दिया. हेडमास्टर का कहना था कि वो सिर्फ फ्रांस के कानून का हवाला देते हुए स्टूडेंट से अपना हिजाब हटाने को कहा था. हालांकि, जांच में छात्रा के खिलाफ किसी भी तरह की हिंसा के कोई सबूत नहीं मिले हैं. 

छात्रा के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई
फ्रांस के पीएम का कहना है कि उस स्टूडेंट के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, जिसने कुछ दिनों पहले अपने हेडमास्टर पर झूठे इल्जाम लगाए थे. वहीं, देश के पीएम ने तय किया है कि स्टूडेंट को कोर्ट में अपने झूठे इल्जामों के लिए पेश किया जाना चाहिए.

इस कानून के तहत नहीं पहन सकते हैं हिजाब 
साल 2004 के मार्च महीनें में फ्रांस में एक कानून लाया गया था, जिसके तहत स्कूलों में स्टूडेंट्स की धार्मिक मान्यताओं को दिखाने वाले परिधान पहनने पर रोक लगा दी गई थी. साल 2010 में पूरे मुल्क में हिजाब और नकाब पहनने पर रोक लगा दिया था. यहूदी किप्पा, बड़े क्रॉस और हिजाब पहनने की इजाजत भी नहीं हैं. जिसके बाद देश में भारी बवाल हुआ था. कई जगहों पर हिंसा की खबरें सामने आई थी. अभी भी इस कानून को लेकर फ्रांस में विवाद है. फ्रांस का एक वर्ग अभी भी इस कानून का विरोध करता है. 

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें.

Trending news