वीगर मुसलमानों पर जुल्म की सच्चाई दुनिया को दिखाने वाले BBC पर चीन ने लगाई पाबंदी
Advertisement

वीगर मुसलमानों पर जुल्म की सच्चाई दुनिया को दिखाने वाले BBC पर चीन ने लगाई पाबंदी

चीन के इस कदम पर बीबीसी ने कहा है कि हमें अफसोस है कि हमें खेद है कि चीन के इंतेज़ामिया ने ये कदम उठाया है.

वीगर मुसलमानों पर जुल्म की सच्चाई दुनिया को दिखाने वाले BBC पर चीन ने लगाई पाबंदी

नई दिल्ली: इंटरनेशनल मीडिया ग्रुप बीबीसी (BBC) पर चीन ने प्रसारण पर पाबंदी लगा दी है. बताया जा रहा है कि चीन ने आरोप लगाया है कि बीबीसी ने कोरोना वायरस को लेकर कई झूठी खबरें चलाई हैं और फर्ज़ी खबरें चलाने के किसी भी कदम को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसलिए BBC की सर्विस को जारी रखने की और इजाजत नहीं दी जा सकती.

यह भी पढ़ें: पुरुषों के लिए खास: इस बीमारी से हैं परेशान हैं तो खाएं यह दाल, जानें इस्तेमाल का तरीका

 

चीन के इस कदम पर बीबीसी ने कहा है कि हमें अफसोस है कि हमें खेद है कि चीन के इंतेज़ामिया ने ये कदम उठाया है. बीबीसी दुनिया के सबसे विश्वस्नीय अंतर्राष्ट्रीय समाचार प्रसारकों में से एक है और दुनियाभर से पूरी निष्पक्षता से बिना डर या पक्षपात के रिपोर्टिंग करता है.

यह भी पढ़ें: "जब प्रेमिका से मिलने ससुराल पहुंचे खेसाली लाल यादव, जमकर हुई धुनाई" देखिए VIDEO

चीन का यह फैसला ब्रिटेन की ब्रॉकास्टिंग रेगुलेटर ऑफ कम्युनिकेशंन की तरफ से चीनी ग्लोबल टेलीवीजन नेटवर्क का लाइसेंस रद्द करने के एक हफ्ते बाद आया है. 

यह भी पढ़ें: 5 अजब-गजब खबरेंः पिता के इश्क में अंधी हुई नाबालिग बेटी, कर दिया बहन और मां का कत्ल

ब्रिटेन के ब्रॉडकास्ट रेगुलेटर दफ्तर ने कहा था कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी इस नेटवर्क की इदारती पॉलिसी पर नज़र रखती है. जो ब्रिटेन कानून के विरुद्ध है. जिसके तहत सियासी इदारों को ब्रॉकास्टिंग पर कंट्रोल करने की मनाही है.

बता दें कि बीबीसी वही मीडिया नेटवर्क है जिसने वीगर मुसलमानों को लेकर चीन का घिनौना चेहरा दुनिया को दिखाया है. कुछ दिन पहले शिनजियांग के डिटेंशन कैंपों में कैद वीगर मुसलमानों पर एक रिपोर्ट पब्लिश की थी. जिसमें दावा किया गया था चीन ने 10 लाख के करीब मुस्लिमों के कैद कर रखा है और उनके साथ बहुत बुरा सलूक किया जा रहा है. महिलाओं के सामूहिक रेप किए जा रहे हैं और तरह-तरह की तकलीफें भी दी जा रही हैं. इस वजह से भी चीन की कम्युनिस्ट पार्टी बीबीसी ने नाराज़ चल रही है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news