बम को खिलौना समझ कर खेलने लगे बच्चे, विस्फोट होने पर गई दो लोगों की जान
Advertisement

बम को खिलौना समझ कर खेलने लगे बच्चे, विस्फोट होने पर गई दो लोगों की जान

Blast in Afghanistan: अफगानिस्ता में हाल ही में कई बम ब्लास्ट हुए हैं जिसमें कई बच्चों की जान गई है. ताजा मामला लोगर प्रांत का है जहां बच्चों को एक खिलौने जैसी चीज मिली. बच्चे इसे खेलने लगे तभी वो फट पड़ा. हादसे में दो बच्चे घायल हो गए हैं.

बम को खिलौना समझ कर खेलने लगे बच्चे, विस्फोट होने पर गई दो लोगों की जान

Blast in Afghanistan: अफगानिस्तान के पूर्वी लोगर प्रांत में पिछले युद्धों से बची मोर्टार माइन में विस्फोट होने से दो बच्चों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. सरकारी समाचार एजेंसी बख्तर ने शनिवार को यह जानकारी दी.

द न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, लोगर प्रांत की राजधानी पुल-ए-आलम शहर के अल्टामोर इलाके में शुक्रवार शाम बच्चों के एक समूह को एक खिलौना जैसा उपकरण मिला और वह उससे खेलने लगे, अचान ही उपकरण में विस्फोट हो गया, जिससे दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए.

यह भी पढ़ें: Imran Khan Arrest News: इमरान खान के घर पर पुलिस का हमला, क्रेन से दरवाजा तोड़ा, समर्थकों ने की फायरिंग, फेंके पेट्रोल बम

पिछले सप्ताह अफगानिस्तान के दक्षिणी कंधार प्रांत में इसी तरह के एक विस्फोट में चार बच्चे घायल हो गए थे. अफगानिस्तान कथित तौर पर दुनिया के सबसे अधिक खदान-दूषित देशों में से एक है क्योंकि पिछले चार दशकों के युद्धों और नागरिक संघर्षों से बची हुई अस्पष्टीकृत उपकरणों के विस्फोटों में सालाना दर्जनों लोग मारे जाते हैं और घायल होते हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news