बांग्लादेश में श्रद्धालुओं को मंदिर ले जा रही नौका पलटी; 24 की मौत दर्जन भर लापता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1367517

बांग्लादेश में श्रद्धालुओं को मंदिर ले जा रही नौका पलटी; 24 की मौत दर्जन भर लापता

Boat capsizes in Bangladesh 24 pilgrims dead: दुर्गा पूजा के दौरान हर साल हजारों हिंदू बोदेश्वरी मंदिर के दर्शन के लिए जाते हैं. इतवार को भी मंदिर जाते वक्त ये हादसा हो गया.  पंचगढ़ के उपायुक्त या प्रशासनिक प्रमुख जहूरुल हक ने बताया कि  नाव में क्षमता से ज्यादा यात्री सवार थे.

अलामती तस्वीर

ढाकाः बांग्लादेश में इतवार को कोरोटा नदी में हिंदू श्रद्धालुओं को बोदेश्वरी मंदिर ले जा रही एक नाव के पलटने से उसमें सवार कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग लापता बताए जा रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि यह घटना बांग्लादेश के पंचगढ़ जिले में उस वक्त हुई, जब श्रद्धालु महालया (दुर्गा पूजा उत्सव की शुरुआत) के मौके पर नाव में सवार हो कर बोदेश्वरी मंदिर की तरफ जा रहे थे. 

नाव में 70 से 80 यात्रियों के होने का अनुमान 
पंचगढ़ के बोडा उप-जिले के प्रशासनिक प्रमुख सोलेमान अली ने ने बताया कि नाव पलटने की घटना में लगभग 24 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में आठ नाबालिग बच्चे और 12 महिलाएं भी शामिल हैं. उपचार के लिए एक स्थानीय अस्पताल में लाए जाने के बाद उनमें से कुछ लोगों को मृत घोषित कर दिया गया. उन्होंने बताया कि दमकलकर्मी और स्थानीय गोताखोर लापता लोगों की तलाश में देर रात तक जुटे हुए हैं. नाव में 70 से 80 यात्रियों के सवार होने का अनुमान है. अली ने बताया कि इंजन से चलने वाली नाव श्रद्धालुओं को दुर्गा पूजा उत्सव के मौके पर सदियों पुराने बोदेश्वरी मंदिर में ले जा रही थी. 

नाव में सवार थे क्षमता से ज्यादा लोग 
पंचगढ़ के उपायुक्त या प्रशासनिक प्रमुख जहूरुल हक ने बताया कि  नाव में क्षमता से ज्यादा यात्री सवार थे. इतवार से बांग्लादेश में शुरू हुई दुर्गा पूजा के दौरान मुस्लिम बहुल बांग्लादेश में हर साल हजारों हिंदू बोदेश्वरी मंदिर के दर्शन के लिए जाते हैं. बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हमीद और प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इतवार की घटना पर शोक जताया है. इस बीच, स्थानीय अधिकारियों को जिंदा लोगों के इलाज और मृतकों के मुआवजे के लिए फौरन कदम उठाने को कहा गया है.

ऐसी  खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news